सभी खबरें

एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस के चपेट में, भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 39 पहुंची

 

अभी हाल ही में एक ही परिवार के तीन लोग इटली से लौटे थे, वे सभी के सभी कोविड19 (COVID-19) के चपेट में आ चुके हैं। पीड़ित पांच लोगों में एक बच्चा भी शामिल है।

जैसे हम सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस से विश्व के लगभग सभी देश प्रभावित हैं। अभी हाल ही में केरल में एक परिवार के पांच लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित होने की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही देश में इस वायरस (COVID 19) से पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और संख्या बढ़कर 39 तक पहुंच चुकी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, परिवार के तीन लोग हाल ही में इटली से वापस लौटे थे, इटली कोरोना वायरस की चपेट में पहले से ही है। कोरोना वायरस से पीड़ित पांच लोगों में एक बच्चा भी शामिल है। पांचों संक्रमित लोगों को पटनमथिट्टा जनरल अस्पताल में अलग और निगरानी में रखा गया है। जिससे और संक्रमण न फैले। शनिवार रात उनके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि परिवार ने एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा से सम्बंधित जानकारी नहीं दी थी इसी वजह से उनकी जांच नहीं हुयी थी। उन्होंने कहा, 'वे शुरुआत में अस्पताल में भर्ती होने के लिए भी तैयार नहीं थे. हमें उन्हें इसके लिए मनाना पड़ा।'

में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'बच्चे और उसके माता-पिता हाल ही में इटली से लौटे थे। इटली वैसे भी कोरोना से प्रभावित है उनको अपने से जांच कराना चाहिए था। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। साथ ही वहां से लौटने के बाद उन्होंने कुछ रिश्तेदारों से भी मुलाकात की। उनके रिश्तेदार ही बीमारी के लक्षण दिखने के बाद अस्पताल पहुंचे थे और उन्हें आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं इटली से लौटे परिवार को भी बाद में अस्पताल में अलग रखा गया है।'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button