पहले बरसाए थे फूल, फिर बरसाई लाठियां और अब दर्ज करा दिए गैरजमानती धाराएं ! प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का स्वास्थ्य कर्मियों पर जुल्म-ओ-सितम ? 

पहले बरसाए थे फूल, फिर बरसाई लाठियां और अब दर्ज करा दिए गैरजमानती धाराएं ! प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का स्वास्थ्य कर्मियों पर जुल्म-ओ-सितम ? 

भोपाल/राजकमल पांडे। नीलम पार्क में बिना अनुमति प्रदर्शन करने वाले 49 स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने कलेक्टर के आदेशो का उल्लंघन करने से लेकर शासकीय कार्य में बाधा डालने तक की धाराओं में गैरजमानती मामला दर्ज किया है। पुलिस सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. अब प्रदर्शनकारियों को कोर्ट से ही जमानत लेनी पडेगी। स्वास्थ्य कर्मियों ने शुक्रवार के दोपहर पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात कर अपनी आप बीती बताई। 
इस पर जहांगीराबाद सीएसपी अब्दुल अलीम खान का कहना है कि बिना अनुमति के प्रदर्शन हो रहे थे। अनुमति लेने को कहा गया था, और प्रदर्शन के दौरान हटाने की बात अब्दुल अलीम के द्वारा कहा गया। जबकि प्रदर्शन करने वाले नीमच के डाॅक्टर नीतेश पाटीदार ने बताया कि हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे. फिर भी पुलिस ने हम पर लाठियां भांजी यहां तक कि महिलाओं तक को नहीं छोडा उस दरमियान 4 महिला गम्भीर रुप घायल भी हुई हैं। और अब हम साथियों की जमानत के लिए भटक रहे हैं।
महासंघ करेगा स्वास्थ्य कर्मियों के आंदोलन
अपने हक और अधिकार के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्य विभाग के कोरोना वारियर्स के ऊपर पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज अशोभनीय है. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने विरोध किया है। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने सीएम शिवराज सिंह से मांग की है कि देश में कोरोना के दौरान इन कर्मचारियों ने जान जोखिम में डालकर लाखों लोगों की जान बचाई है। ऐसे में कर्मचारी योद्धाओं को नियमित किया जाना चाहिए। और अगर सरकार ऐसी नहीं करती है, तो महासंघ इनके साथ है और इन कोरोना योद्धाओं के लिए आंदोलन करेगा।
 

Exit mobile version