सभी खबरें

सागर :- इंसानियत हुई शर्मशार अपने बच्चे को ही बेचने जा रहा था जन्मदाता

मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना में इंसानियत को तार तार कर देने वाला मामला समाने आया जिसमें मात्र चंद रुपयो के लिये एक पिता अपने ही बच्चे का सौदा करने जा रहा था । 

जानकारी के अनुसार साबरमती एक्सप्रेस के बीना आगमन पर प्लेटफार्म नंबर 5 पर आरक्षक रमेश कुमार को एक करीबन 4 साल का लावारिस बच्चा रोते हुए मिला। संदेह होने पर  आरक्षक ने सफर कर रहे यात्रियों से पूछताछ की, पर सही जानकारी प्राप्त ना होने पर आरक्षक ने आरपीएफ उप निरीक्षक आर के राज के समक्ष मामले को पेश किया।

बच्चे से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसका नाम अजय बाबू व पिता का नाम महेंद्र यादव है, माता का नाम कांति यादव बताया और वह शाहपुर का निवासी हैं। उपरोक्त जानकारी को बीना थाने में बच्चे की तस्वीर सहित भेज दिया गया हैं। 

आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे दिन सुबह बच्चे की मौसी अंजना यादव पत्नी रवि यादव के साथ में बच्चे के मामा सेवक यादव व जय हिंद यादव आरपीएफ बीना पोस्ट पर पहुचकर अपना परिचय दिया और बच्चे को पहचान कर अंजना यादव ने उनकी बड़ी बहन कांति यादव का लड़का होना बताया, तथा बच्चे ने अपनी मौसी और मामा को पहचान कर अपना परिजन होना बताया।
बच्चे की मौसी अंजना यादव ने बताया कि उनका जीजा महेन्द्र यादव एक अपराधी है वह घर से 40 हजार रुपए चोरी कर के लाया है। पुलिस ने उसे जिलाबदर किया है, वह उनकी बड़ी बहन बच्चे की मां के साथ मारपीट करके आया है। बच्चे की मां का इलाज सागर के मेडीकल कॉलेज में चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button