सभी खबरें

प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ने पर किसानों को मिलेगी राहत और आम जनता की समस्या होगी कम, जानिए कैसे ?

प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ने पर किसानों को मिलेगी राहत और आम जनता की समस्या होगी कम, जानिए कैसे ?

मध्यप्रदेश की स्थिति कोई बहुत अच्छी नही है जो 14 अप्रैल के बाद प्रदेश में लॉकडाउन खोला जाए बल्कि प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान उन मुख्यमंत्री में से एक है जिन्होनें पीएम मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में समर्थन दिया था

सीएम शिवराज ने कहा…..

कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोलने का हम समर्थन नहीं करते हैं। ये सच है कि लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है लेकिन लोगों की जिंदगी ज्यागदा महत्वपूर्ण है। इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा किया जा सकता है पर लोगों की जिंदगी को नहीं।

किसान और आम जनता के लिए राहत

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि खरीदी के लिए किसानों को एसएमएस पर यह सूचना दी जाए कि वे किस दिनांक को तथा किस पारी में समर्थन मूल्य केन्द्रों पर अपनी फसल बेचने के लिए आएं। उसी दिन तथा पारी में किसान केन्द्रों पर फसल बेचने आएं, यह सुनिश्चित किया जाए। इस प्रकार की व्यवस्था की जाए कि प्रतिदिन लगभग 10 से 12 किसानों को खरीदी के लिए बुलाया जाए। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये भी कहा है कि किसानों से समर्थन मूल्य पर उनका अनाज खरीदने के लिए खरीदी केंद्रों पर बारदाना, तुलाई, लदाई, अनाज के परिवहन, भंडारण आदि की सभी व्यवस्थाएं उत्कृष्ट हों।

अगर किसानों का सामान बिका तो ज़ाहिर की आम जनता को बाज़ारों में दैनिक ज़रुरतों के सामान के लिए मारा-मारी नही झेलनी पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button