जामिया – फेसबुक ने किया हमलावर आरोपी का अकाउंट डिलीट,पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया

जामिया फेसबुक ने किया हमलावर आरोपी का अकाउंट डिलीट, उकसाऊ सामग्रियां भी हटाई जा रहीं।
फेसबुक इंडिया ने  दिल्ली के जामिया इलाके में फायरिंग करने वाले नाबालिग का अकाउंट डिलीट कर दिया है। फेसबुक इंडिया ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी कहा कि ऐसी हिंसक वारदात को अंजाम देने वाले के लिए फेसबुक में कोई स्थान नहीं हैं। हमने गनमैन के फेसबुक अकाउंट को डिलीट कर दिया है। साथ ही इस घटना की तारीफ और समर्थन करने वाली सामग्रियों को जल्द से जल्द हटा रहे है।
फेसबुक पर किया था लाइव
  जामिया इलाके में प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की थी उसने फेसबुक पर जामिया में फायरिंग की घटना की जानकारी पहले से ही देनी शुरू कर दी थी यहां तक कि फेसबुक लाइव पर भी वो आया फेसबुक पर उसने शाहीन बाग का भी जिक्र किया एक जगह उसने फेसबुक पर यह भी लिखा था कि आज की घटना के बाद शायद वो जिंदा ना बच पाए लिहाजा उसके मरने के बाद उसके घर वालों का ख्याल रखा जाए।
क्या है पूरा मामला
आज तड़के में जामिया इलाके में एक संदिग्ध ने आकर बन्दूक तान दी और गोली चलाई। जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया है। घायल व्यक्ति को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर उपलब्ध पुलिस ने गोपाल को हिरासत में ले लिया है। और पूछताछ जारी है।

हमलावर का नाम गोपाल है।हमलावर खुद को रामभक्त भी बता रहा है पुलिस हमलावर के दावे की जांच कर रही है।
घायल छात्र की पहचान शादाब के तौर पर हुई है। वह जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में मास कम्युनिकेशन का छात्र है।

हमला में सीएए का प्रदर्शन करते हुए एक विद्यार्थी घायल हो गया है। पुलिस के पकड़ने के बाद नाम पूछने पर वह व्यक्ति खुद को रामभक्त गोपाल कह रहा है। वायरल वीडियो में गोपाल लोगों को डराता धमकाता नज़र आ रहा है।
मामले की पूरी जाँच दिल्ली पुलिस द्वारा हो रही है।
प्रदर्शनकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि गोपाल तमाचे साधे खड़ा था और पुलिस बस देखती रही। गोली लगने के बाद छात्र ने पुलिस से बैरिकेड खोलने को कहा पर पुलिस ने बैरिकेड तक नहीं खोला घायल छात्र को बैरिकेड कूद कर भागना पड़ा।

Exit mobile version