सभी खबरें

धार:- हमारा राष्ट्रीय अनुष्ठान "राष्ट्रवाद" को लेकर है जबकि अन्य दलों का "परिवारवाद" आधारित – उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव

धार:- हमारा राष्ट्रीय अनुष्ठान “राष्ट्रवाद” को लेकर है जबकि अन्य दलों का “परिवारवाद” आधारित – उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव

धामनोद में मंडल स्तर का प्रशिक्षण वर्ग आयोजित

धार/मनीष आमले :-  भारतीय जनता पार्टी मंडल स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग की शुरुआत धार जिले में धामनोद मंडल से हुई । दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव , प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख व वरिष्ठ नेता विजय दुबे व अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ नेता डा.कृष्णा पाटीदार की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर भारत माता एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय,डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया।
प्रारंभ में स्वागत उद्बोधन भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने दिया तथा प्रशिक्षण वर्ग की प्रस्तावना भाजपा इंदौर संभागीय प्रशिक्षण प्रमुख व कार्यालय मंत्री अनंत पवार प्रस्तुत की। इस दौरान जिला प्रशिक्षण वर्ग के जिला प्रभारी दिलीप पटोन्दिया, जिला प्रशिक्षण व्यवस्था प्रमुख डॉ. प्रहलाद सिंह सोलंकी, मंडल अध्यक्ष सतीश चौधरी मंडल प्रशिक्षण प्रभारी राकेश पटेल मंचासीन थे। प्रशिक्षण वर्ग के प्रथम सत्र में मंडल अध्यक्ष सतीश चौधरी ने अतिथियों का स्वागत किया । उक्त जानकारी देते हुए भाजपा सह संभागीय मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रथम सत्र में उच्च शिक्षा मंत्री ने भारत की वैचारिक मुख्यधारा,हमारी विचारधारा विषय पर अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस का या नेहरू जी का विरोध नहीं करते हैं हम उनकी वैचारिक शून्यता का विरोध करते हैं ।

हमारा राष्ट्रीय अनुष्ठान राष्ट्रवाद को लेकर चलता है जबकि अन्य दलों का पारिवार वाद आधारित है। आज हम वैचारिक दृष्टि से पूरे भारत ही नहीं विश्व पर अपनी अमित छाप स्थापित की है। मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में प्रशिक्षण वर्गों का होना एक निरंतर प्रक्रिया है वास्तव में प्रशिक्षण वर्ग भारतीय जनता पार्टी के अभिन्न अंग है प्रशिक्षण वर्ग में प्रशिक्षण लेकर भाजपा कार्यकर्ता वैचारिक रूप से मजबूत बनता है और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करता है उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण वर्ग से भारतीय जनता पार्टी में योग्य कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के माध्यम से समाज निर्माण एवं राष्ट्र निर्माण में व्यक्ति की भूमिका कैसी हो, शिक्षित होकर समाज सेवा के क्षेत्र में सेवा भाव से कार्य करता है । द्वितीय सत्र में इंदौर के वरिष्ठ नेता संतोष मेहता ने भाजपा का इतिहास विकास विषय पर कार्यकर्ताओं को विस्तार से मार्गदर्शन दिया। अध्यक्षता राम सेन ने की। तीसरे सत्र में प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख विजय दुबे ने हमारी कार्यपद्धती एवं हमारी संगठन संरचना में हमारी भूमिका विषय पर अपना उद्बोधन व मार्गदर्शन प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं को दिया। इस अवसर पर दुबे ने कहा कि अपना परिवार अपनी जाति से ऊपर देश के बारे में सोचना, व्यापकता है। पद प्रतिष्ठा का निर्देशक नहीं बल्कि जिम्मेदारी का परिचायक है। अच्छे काम करने वाला कोई भी हो हमारे संपर्क में रहना चाहिए।
अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने की।

चौथे सत्र में संभागीय मीडिया प्रभारी आलोक दुबे ने आत्मनिर्भरता के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा व अंतिम सत्र में पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी गोविंद मालू ने सोशल मीडिया विषय पर अपने विचार व्यक्त किए।
मंडल स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग में कोविड-19 को ध्यान में रखकर शासन की गाइड लाइन के अनुसार प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया गया। जिसमें मास्क, सैनिटाइजर के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया। दो दिवसीय वर्ग में मंडल कार्यकारिणी, ग्राम केंद्र संयोजक, मोर्चा के मंडल अध्यक्ष व महामंत्री व मंडल क्षेत्र में निवासरत जिला पदाधिकारी जिला कार्यसमिति सदस्य वर्तमान जनप्रतिनिधि अपेक्षित से अपेक्षित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button