ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़सभी खबरें

आज फिर सोनिया गांधी से ED करेगी पूछताछ, भारी सुरक्षाबल तैनात, धारा 144 भी लागू

नई दिल्ली : कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज फिर नेशनल हेराल्ड केस में ED पूछताछ करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष 11 बजे ED ऑफिस पूछताछ में शामिल होने के लिए जाएंगी। सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। वहीं, इसको देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भारी मात्रा में सुरक्षाबलों के जवानों की तैनाती की गई है। संसद सत्र चलने की वजह से प्रदर्शन करने पर रोक मुख्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है।

बता दे कि इससे पहले, 21 जुलाई को ED ने सोनिया से करीब 3 घंटे की पूछताछ की थी। ED सूत्रों के मुताबिक पहले दिन सोनिया गांधी से करीब 25 सवाल पूछे जा चुके हैं। इनमें नेशनल हेराल्ड से जुड़े ट्रस्ट, 10 जनपथ पर इसकी बैठक जैसे सवाल भी थे। हालांकि, 3 घंटे की पूछताछ के बाद अधिकारियों ने स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें घर जाने को कह दिया था।

ज्ञात हो कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED 5 बार पूछताछ कर चुकी है। उनसे करीब 40 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे। अब सोनिया गांधी की पेशी हो रही है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जांच में शामिल होने के लिए पेश होना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button