सभी खबरें

दिल्ली -NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए,तो वही POK औऱ पाकिस्तान (लाहौर) में इसका केंद्र रहा ,6.3 तीव्रता से मची तबाही

 

दिल्ली -NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए,तो वही POK औऱ पाकिस्तान (लाहौर) में इसका केंद्र रहा ,6.3 तीव्रता से मची तबाही 

 मंगलवार शाम को दिल्ली में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. हालाँकि  भूकंप (Earthquake) का केंद्र लाहौर से 175 किलोमीटर दूर  बताया जा रहा है, वहीं इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई.

नई दिल्ली: Earthquake in (Delhi-NCR)  दिल्ली-एनसीआर  सहित उत्तर भारत के कई बड़े शहरों में मंगलवार शाम को भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. हालाँकि भूकंप (Earthquake) का केंद्र पाकिस्तान (लाहौर) से लगभग 175 किमी दूर था. 
वहीं इसकी तीव्रता की बात करें तो 6.3 मापी गई. उधर दूसरी तरफ़ जम्मू कश्मीर (j&k) पंजाब (punjab), हरियाणा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप का झटका शाम 4 बजकर 31 मिनट पर महसूस किया गया. बता दें पाकिस्तान के इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर सहित कुछ शहरों में भी भूकंप के झटके महूसस किए गए. पाकिस्तान में भूकंप से काफी नुकसान होने की खबरें आ रही हैं. ARY न्यूज के अनुसार पाकिस्तान के जालटान में कई जगहों पर सड़के धंस गईं हैं और दो हिस्सों में बंट गई है. 

पाकिस्तान मौसम विभाग के भूकंप केंद्र ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 मापी गई. भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भूकंप का झटका जोरदार था और लोग दहशत में इमारतों से बाहर निकल आए. 'दुनिया टीवी' की खबर के अनुसार भूकंप के बाद एक इमारत ढहने से महिलाओं तथा बच्चों समेत 50 लोगों को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मीरपुर ले जाया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button