कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप ने अपना रुख किया साफ़, इमरान खान से बोला, तैयार हूं मध्यस्थता के लिए, लेकिन …… 

न्यूयॉर्क – कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पूरी तरह से बेबस दिखाई दे रहा हैं। इस मुद्दे पर पाकिस्तान को किसी का समर्थन नहीं मिल रहा हैं। पाकिस्तान लगातार अमेरिका समेत दूसरे देशों से इस मुद्दे को लेकर बात कर रहा हैं। लेकिन सब जगहों से उसे न कामी हाथ लगी हैं। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने इस कार्ड को फेका, लेकिन खान के ये कार्ड एक बार फिर फैल हो गया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मुद्दे पर अपना रुख साफ़ कर दिया हैं, उन्होंने खान से कहा कि ह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं लेकिन मध्यस्थता तभी होगी जब इसके लिए भारत भी तैयार होगा। ट्रंप ने कहा कि इस मसले को भारत पाकिस्तान मिलकर ही सुलझाएं। 

ट्रंप ने कहा कि यह एक जटिल मुद्दा है, यह लंबे समय से चल रहा है लेकिन अगर दोनों ऐसा चाहते हैं, तो वे  मधस्थता के लिए तैयार हैं। 

ट्रंप ने आगे कहा कि अकेले इमरान खान के तैयार होने से कुछ नहीं होता, दूसरे पक्ष का तैयार होना भी जरूरी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि भारत-पाक इसे मिलकर सुलझाएंगे।  गौरतलब है कि भारत पहले भी इस मामले पर तीसरे पक्ष का मना कर चूका हैं। ऐसे में ट्रंप ने एक बार फिर इस मुद्दे पर भारत का साथ देते हुए खान से ये बात कही हैं। 

ट्रंप ने कहा, ''मैं उम्मीद करता हूं कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आने में और कुछ ऐसा करने में सक्षम हैं जो वास्तव में दोनों के लिए अच्छा हो। हमेशा समाधान की गुंजाइश रहती हैं। 

Exit mobile version