दिवाली के मौक़े पर यह फ़िल्में भूलना मत, देख डालना सभी

इस दिवाली पर कौन सी फिल्म रिलीज़ हो रही है 

गुजराती बिज़निसमैन मेड इन चाइना

प्यार पाने की चाहत में पुनर्जन्म हाउसफ़ुल 4

औरतों की निशानेबाज़ी सांड की आँख 

दिवाली हमारे देश का बड़ा फ़ेस्टीवल है हम सभी इस त्यौहार को मनाने की तैयारियाँ महीनों से करने लगते हैं। मिठाइयां-नए कपड़े, बाइक-कार, घर-प्रापर्टी, फुलझड़ियाँ-पटाखे, मोबाइल-टी वी-लैपटॉप, सोना-चांदी और भी कई नई-नई चीज़ो की ख़रीददारी बाज़ारों से की जाती है। ख़रीददारी करने के लिए हम पूरे साल भर में इस शुभ दिन का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं, कि इस दिवाली पर हम ज़रूर कुछ न कुछ नया ख़रीदेंगे।  

और इसी शुभ दिन का इंतज़ार हमारी बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री भी बेसब्री से करती है। हर फ़िल्म निर्माता, निर्देशक, एक्टर की चाहत होती है कि उसकी अपनी फ़िल्म दिवाली के शुभ मौक़े पर रिलीज़ हो, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिले। इसी तैयारी से बॉलीवुड की गलियों से इस दिवाली पर तीन नई फ़िल्मे रिलीज़ होने जा रहा रही हैं। साल के इस बड़े फ़ेस्टिव सीज़न में 'हाउसफ़ुल 4', 'मेड इन चाइना' और 'साँड़ की आँख' यह तीन फ़िल्मे इस दिवाली पर हम दर्शकों को देखने को मिलेगी। 

पहली फ़िल्म  है चाइना का सामान बोले तो 'मेड इन चाइना'

इस फ़िल्म का स्वाद कॉमेडी के साथ ख़ूब सारा ड्रामा हमें टेस्ट करने को मिलेगा। फ़िल्म का निर्देशन मिखिल मुसले ने किया है जिनकी 2016 में आई गुजराती फिल्म 'रॉंन्ग साइड राजू' के लिए बेस्ट फ़ीचर फ़िल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। मडॉक फिल्म्स के तहत दिनेश विजान ने फ़िल्म को प्रडूयूस किया है। फिल्म में राजकुमार राव, मौनी रॉय, बोमन ईरानी, परेश रावल और गजराज राव नज़र आएंगे। यह फ़िल्म एक गुजराती व्यवसायी की कहानी कहती है, जो एक नए बिज़निस की तलाश में चीन जाता है। बिज़निस-मुनाफ़ा और एक सफल आन्त्रेपिनोर बनने की कहानी यह फ़िल्म कहती है। दीवाली के अवसर पर 25 अक्टूबर 2019 को हम यह फ़िल्म सिनेमाघरों में देख सकते हैं। 

दूसरी फ़िल्म है चार फ़ुलहाउस मतलब 'हाउसफुल 4' यार 

इस फ़िल्म का स्वाद भी कॉमेडी के साथ-साथ ऊट-पटांग ड्रामा भी हमें देखने को मिलेगा। फ़िल्म का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के तहत साजिद नाडियाडवाला ने फ़िल्म को प्रडूयूस किया है। फिल्म हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी की चौथी क़िस्त है। इसमें अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सनोन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा, चंकी पांडेय, जॉनी लीवर की जोड़ी धमाल मचाएगी। फिल्म की कहानी तीन प्रेमी जोड़ियों के पुनर्जन्म पर आधारित है, 600 सौ साल के बाद 2019 में यह प्रेमी जोड़े लंदन में मिलते हैं लेकिन वर्तमान में तीनों की जोड़ियाँ की अदला-बदली हो जाती है। उनमें से हर एक गलत व्यक्ति से शादी कर रहा है। इतिहास खुद को दोहराता है और वह सभी फिर से सीतामगढ़ जाते हैं  कैसे उन्हें अपने सच्चे प्यार के बारे में पता चलेगा इसके लिए हमें फ़िल्म का इंतज़ार तो करना पड़ेगा।  कि कहानी का क्रोक बनता है।
इसे 26 अक्टूबर 2019 को हम फ़िल्मी सिनेमाघरों में देख सकते हैं। 

 तीसरी है आँख सांड की यानि 'सांड की आँख'

यह तो फ़ुल ड्रामा है यारों इसे ज़रूर देख डालों, दो औरतों की निशानेबाज़ी एकदम सटीक है। फ़िल्म के निर्देशक तुषार हीरानंदानी है और अनुराग कश्यप, रिलायंस एंटरटेनमेंट और निधि परमार ने फ़िल्म को प्रड्यूस  किया है। फिल्म में भूमि पेडनेकर, तापसी पन्नू और प्रकाश झा, विनीत कुमार नज़र आएंगे। यह फ़िल्म शार्पशूटर चंद्रो और प्रकाश तोमर के जीवन की असल घटना पर आधारित है। एक हिम्मती, साहसी औरतों की कहानी यह फ़िल्म कहती है हम सभी को ज़रूर देखना चहिये। 25 अक्टूबर 2019 को दीवाली के त्योहार पर रिलीज होने के लिए तैयार है।  

Exit mobile version