सभी खबरें

माफिया मुक्त होगा मध्य प्रदेश ,बैठक में कमलनाथ ने दिया पुलिस को फ्री हैंड

आये दिन अपराध को देखते हुए मध्यप्रदेश सीएम ने प्रदेश में बढ़ते माफियों की संख्या को खत्म करने के लिए कमर कस ली है। भोपाल में हुई खास बैठक में सीएम ने एमपी पुलिस को फ्री हैंड सौंप दिया है ,उन्होंने कहा कि  पुलिस माफियों के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई करे। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और हमारा सम्पूर्ण समाज माफियो से त्रस्त है। दिन -ब -दिन इनकी संख्या में इजाफा हो रहा है। रातों रात करोड़पति  बनने वाले माफियो के खिलाफ पुलिस ने एमपी पुलिस को फ्री हैंड देते हुए कहा कि अब उन्हें इधर उधर देखने सोचने की ज़रा भी ज़रुरत नहीं है ,माफियों के खिलाफ सीधी कारवाई  कभी भी कहीं भी की जा सकती है। 
गुरुवार को हुई खास बैठक में कमलनाथ ने प्रदेश के चारों महानगरों भोपाल ,इंदौर ,ग्वालियर और जबलपुर के प्रशाशनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उन्हें ख़ास निर्देश दिए। 
उन्होंने कहा कि वह हर प्रकार से माफिया खत्म कर देंगे। ये सिर्फ दिखावा नहीं है ,एक दिन जनता खुद इस बात को मानेगी। मुख्यमंत्री ने पुलिस और प्रशाशन को निर्देश देते हुए कहा कि  वो ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर कहर बन कर टूट पड़े ताकि माफियों के ज़हन में पुलिस और प्रशासन का खौफ बन जाये।

 
माफिया की असली जगह जेल –
मुख्यमंत्री ने कहा की माफिया कानून के दायरे से बाहर है ,यह एक संगीन अपराध है और ऐसे अपराधियों को सजा मिलने चाहिए उन्हें खुले में साँस लेने का कोई हक़ नहीं है। ऐसे अपराध चाहे वो जबरन वसूली ,भू माफिया ,ड्रग्स माफिया ,अथवा किसी भी प्रकार के हों इन्हे कानून के जद में लाना होगा और कठोर दंड देने होंगे।कारवाई ऐसी हो जिसका सन्देश सिर्फ़ प्रदेश के नहीं देश के  हर कोने तक जाये ताकि अपराधी ऐसे दुष्कृत्य करने से पहले घबराए। बैठक में पुलिस मुख्यालय में ऑर्गेनाइज़ क्राइम के लिए एक अलग ब्रांच बनाने की पेशकश की गयी। 
अब देखना यह होगा कि क्या वाक़ई माफिया खत्म कर पाना कमलनाथ से हो पायेगा। बहरहाल कोशिश जारी है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button