सभी खबरें

धार – मोदी सरकार के अब तक के 6 वर्षो के कार्यकाल को स्वर्णाक्षरों में अंकित किया जायेगा- भाजपा नेता 

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियां बताई

धार से मनीष अमले की रिपोर्ट – भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधायक चैतन्य कश्यप ने बुधवार को भाजपा कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में चर्चा करते हुए कहा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 1 वर्ष पूर्ण होने पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दूसरेेे कार्यकाल के पहले वर्ष में देश ने कई उपलब्धियां हासिल की है गौरवशाली हैं। मोदी जी के नेतृत्व में जो भी निर्णय लिये गये उसमें देश हित का पहले ध्यान रखा गया।

देश की आजादी के बाद से ही कश्मीर में लागू की गई धारा 370 को हटाने के लिये उस समय जनसंघ के नेताओं ने कश्मीर की जेलों को भर दिया था और पहला बलिदान डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का हुआ। भारतीय जनता पार्टी ने नारा दिया जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है और सारा का सारा है। हमें लगता था कि कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटना बहुत मुश्किल है लेकिन मोदी जी के नेतृत्व और अमित शाह जी की चाणक्य नीति से एक ही दिन में यह धारा हट गई। देशवासियों ने जो सपना देखा था वह मोदी जी के नेतृत्व में पूरा हुआ।

उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष कई उपलब्धियों से भरा पड़ा है। कई साहसिक व क्रांतिकारी निर्णय पूर्ण क्षमता के साथ लिये गये। देश का इतिहास जब भी लिखा जायेगा, मोदी सरकार के अब तक के 6 वर्षो के कार्यकाल को स्वर्णाक्षरों में अंकित किया जायेगा, बीते एक वर्ष में मोदीजी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जो बड़े निर्णय लिये वे भारत के इतिहास और राजनीति में हमेशा-हमेशा के लिये बड़ी उपलब्धि के तौर पर दर्ज हो गये। मोदी सरकार 2.0 के सत्ता में आते ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 धाराशाही हो गई, मुस्लिम बहनों को ट्रिपल तलाक के अभिशाप से मुक्ति मिली। समग्र राष्ट्र का अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना पूरा हुआ, केन्द्र सरकार ने वे सारे दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट को पहुंचाये जिससे सुप्रीम कोर्ट की बेच ने सत्यापन करने के बाद राम मंदिर के पक्ष में फैसला दिया। कांग्रेसी हमेशा हमारे नारे मंदिर वहीं बनायेंगे पर बोलते थे कि तारीख नहीं बतायेंगे, लेकिन अब मंदिर निर्माण कार्य शुरू भी हो चुका है, जिसकी खुदाई करने में मंदिर के कई अवशेष भी मिल रहे है। नागरिकता संशोधन कानून लागू हुआ जिससे शरणार्थी बनकर हमारे देश में जीवन यापन करने वाले लोगो को नागरिकता मिल सके।

 

 

आतंकवाद पर यूएपीए और एसपीजी के जरिये नकेल कसी गई आर्थिक सुधारों को और तेज किया गया तथा आत्म निर्भर भारत बनाने के अभियान की शुरूआत हुई। विपरीत परिस्थितियों में 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देश के सभी वर्ग को देना मोदीजी का एक साहसिक कदम है। भारत ने कोरोना महामारी जैसे भीषण संकट से जुझते हुए इससे पार भी पाया और पार पाने की राह दुनिया को भी दिखाई।

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश का आत्मसम्मान भी प्राप्त किया। आजादी के बाद पहले प्रधानमंत्री मोदी हुए जिन्होंने अपनी कुटनीति से दुनिया के सभी इस्लामिक राष्ट्रों को भी अपने साथ खड़ा किया। पाकिस्तान जैसे बेईमान और दोगले देश के साथ आज इस्लामिक देश भी नहीं खड़े है। मोदीजी के नेतृत्व ने इस निराशा के वातावरण में भी देशवासियों में आत्मविश्वास पैदा किया है। भारत में विश्वगुरू बनने की क्षमता आज भी है और इस ओर अग्रसर भी हो रहा है।

भाजपा नेता कश्यप ने कहा कि मोदी सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही देश के आम आदमी की चिंता शुरू कर दी थी। लॉकडाउन के दौरान गरीबों, मजदूरों को खाने-पीने की दिक्कत न हो, इसके लिए पीडीएस के माध्यम से अनाज दिया गया। हर घर में रसोई चलती रहे, इसके लिए 08 करोड़ बहनों को तीन महीने तक मुफ्त गैस सिलेंडर देने की घोषणा की। अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी श्रमिकों को गांव में ही रोजगार मिल सके, इसके लिए मनरेगा के बजट में 40 हजार करोड़ की वृद्धि की। वर्तमान में पिछले साल की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक श्रमिक मनरेगा में काम कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार का संकट न हो, इसके लिए सरकार ने प्रधानमंत्री सड़क योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना के काम शुरू कर दिये हैं। किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए सरकार ने हाल ही में खरीफ फसलों की एमएसपी बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही अल्पकालिक कर्ज की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है और इस तारीख तक कर्ज चुकाने वालों को भी सरकारी सब्सिडी का लाभ मिलेगा। सरकार ने जहां 20 करोड़ बहनों के खातों में सहायता राशि पहुंचाई, वहीं दिव्यांगों, बुजुर्गों आदि को भी सहायता प्रदान की।

कश्यप ने कहा कि मोदी सरकार ने 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये डीबीटी के जरिए हितग्राहियों के खातों में पहुंचाए हैं। कोरोना संकट के दौरान दूसरे और बड़े पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री मोदी ने की है इसमें 20 लाख करोड़ के पैकेज को देश को आत्मनिर्भर बनाने के अभियान में दिए हैं। मोदी सरकार ने एक देेेश एक एक राशन कार्ड योजना शुरू की है ताकि देश का कोई भी गरीब व्यक्ति सब्सिडी आधारित खाद्य पदार्थों से वंचित ना रहे।

इसी के साथ आपने पत्रकारों के द्वारा किये गये सवालों के भी संतोषजनक जवाब दिये। इस अवसर पर धार जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव यादव, विधायक नीना वर्मा, संभागीय सह मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button