सभी खबरें

आप को चौकाने वाले हो सकते हैं ये आकडे, दिग्गज नेता चल रहे हैं पीछे

Delhi election Result :- दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझान जैसे-जैसे आ रहे हैं। एक बात साफ़ होती जा रही है कि गारंटी कार्ड वाली सरकार फिरसे राजधानी पर कब्ज़ा जमाने जा रही है। मगर इस हार में भाजपा के लिए कहीं न कहीं थोड़ी सी राहत जरूर है क्यूंकि पिछले बार 3 सीटों पर जीतने वाली भाजपा इस बार लग रहा है कि 15 से 20 सीटें निकाल लेगी है। वहीँ आप के लिए ये बुरी खबर है कि जहाँ उसने पूरे जोर शोर से बोला था किइन सीटों पर हमे कोई नहीं हरा सकता वही पर आप को झटका लगा है।

खबर लिखे जाने तक मुंडका (Mundaka) में बीजेपी प्रत्‍याशी आजाद सिंह 6,727 मतों के साथ अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लकड़ा से आगे चल रहे हैं। अब तक की गिनती में धर्मपाल को 5704 मत मिले हैं। वहीं, कांग्रेस के नरेश कुमार को 405 वोट मिले हैं। वहीं, मॉडल टाउन (Model Town) विधानसभा क्षेत्र से आप के अखिलेश पति त्रिपाठी 4446 मतों के साथ बीजेपी के कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) से पीछे चल रहे हैं। कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। उन्‍हें अब तक की गिनती में 4544 वाट हासिल हुए हैं। वहीं इस सीट पर कांग्रेस की आकांक्षा ओला को 305 वोट मिले हैं।

मनीष सिसोदिया पटपडगंज से तकरीबन 1500 वोटों से पीछे चल रहे हैं। लंबे समय से आंदोलन की पहचान बन चुके शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके से लगी हुई कालकाजी (Kalkaji) सीट पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं। इस सीट पर आम आदमी पार्टी ने आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) खड़ी हुई हैं। वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के धर्मबीर सिंह से मात्र 5 वोट से आगे चल रही हैं। बिगाड़ रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button