सभी खबरें

 दमोह : राहुल सौ करोड़ में बिके, कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद की: डॉ जया

राहुल सौ करोड़ में बिके, कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद की: डॉ जया
वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष पर कांग्रेस नेत्री ने लगाए गंभीर आरोप
 दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट : –
दमोह के निवर्तमान विधायक और वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह पर कांग्रेस नेत्री डॉ जया ठाकुर ने गंभीर चारित्रिक आरोप लगाए हैं। वहीं राहुल ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यदि आरोपों में जरा भी सच्चाई है ? तो वह इसे प्रमाणित करें। 
       भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया को चुनाव हराने वाले दमोह के निवर्तमान विधायक राहुल सिंह एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार कांग्रेस नेत्री दमोह विधानसभा से टिकट की दावेदार  डॉ जया ठाकुर ने राहुल सिंह के चरित्र पर सवाल उठाते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। डॉ जया ने आज दमोह में आयोजित एक प्रेसवार्ता में कहा कि उनका ( राहुल सिंह) व्यक्तिगत चरित्र न्याय करने वाला नहीं रहा है। डॉ जया यहीं नहीं रुकीं उन्होंने कहा कि राहुल 100 करोड़ में बिक गए हैं। उन पर कई अपराधिक केस भी दर्ज हैं। कई लड़कियां आकर बताती हैं कि राहुल ने उनकी जिंदगी बर्बाद की है। डॉ जया ने जब एक महिला का नाम लिया तभी उनके पति ( सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट) वरुण ठाकुर ने तुरंत ही उन्हें रुकने का इशारा किया। उसके बाद भी जब वह नहीं रुकी तो वरुण ने स्वयं आकर बात संभाली और विषय बदल दिया। वरुण ने कहा कि हम यहां दमोह के पॉलिटिकल फेल्युअर को लेकर चर्चा करने आए हैं। हम उसी की चर्चा करें। जब उनसे यह सवाल किया गया कि राहुल सिंह को कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है और बिना प्रमाण के आपने कैसे आरोप लगा दिया ? वह जवाब देने ही वाली थीं की  उनके पति ने एक बार फिर बीच में बात काटते हुए कहा कि यह आरोप बिल्कुल भी नहीं है। हम इन छोटे इश्यूज में न पड़े। बड़े इश्यू की बात करें। इसी बीच डॉ जया ने कहा कि मिर्च मसाला बहुत है। इसके लिए हम सास बहू का सीरियल लगा सकते हैं। पढ़ने सुनने में गॉसिप अच्छी है। डॉ ठाकुर ने अपना बचाव करते हुए आगे कहा कि हम जिम्मेदार नागरिक हैं और वह छापें जो सही हो। पूरे समय डॉ ठाकुर अपने वक्तव्य पर उलझी रहीं और उनके पति बचाव करते रहे लेकिन  राहुल सिंह के विरुद्ध कोई पुख्ता प्रमाण पेश नहीं कर सकी। 
 कौन है जया ठाकुर ? : –
डॉ जया ठाकुर उस समय चर्चाओं में आईं जब उन्होंने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट मांगा, लेकिन सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव को रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल दायर की। उनकी याचिका को स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग तथा मध्य प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब भी किया है। अब एक बार फिर दमोह विधानसभा में आसन्न उपचुनाव को देखते हुए डॉ जया ठाकुर सक्रिय हो गई हैं और टिकट की मांग कर रही है। बहरहाल जो भी हो लेकिन उनके इस वक्तव्य से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। गौरतलब है कि जब राहुल सिंह को 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने दमोह सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया था। तब यही जया ठाकुर उनके पक्ष में प्रचार करती नजर आई थीं। राहुल सिंह 14 महीने तक कांग्रेस की सरकार में विधायक भी रहे हैं। प्रदेश में कमलनाथ सरकार का तख्ता पलट होने के करीब 8 महीने बाद राहुल ने कांग्रेस को बाय-बाय कहते हुए 25 अक्टूबर को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। उसी के बाद उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन का अध्यक्ष बनाया है।
 आरोप प्रमाणित करें: राहुल : –
डॉ जया ठाकुर का वक्तव्य वायरल होने के बाद निवर्तमान विधायक और वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा कि यदि आरोपों में सच्चाई है तो डॉ जया ठाकुर इसे प्रमाणित करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि डॉ जया ठाकुर कौन है वह उन्हें पहचानते ही नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button