दमोह उपचुनाव : "कोरोना से डरे नहीं, मतदान जरूर करें" - जिला निर्वाचन अधिकारी

दमोह उपचुनाव : "कोरोना से डरे नहीं, मतदान जरूर करें" - जिला निर्वाचन अधिकारी

मध्यप्रदेश/दमोह - दमोह विधानसभा सीट 55 पर 17 अप्रैल को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी हैं। इस उपचुनाव में अपने भाग्य को आजमाने के लिए 22 उम्मीदवार मैदान में हैं। एक तरफ ये नेता जनता के बीच पहुंचकर अपने पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने अपील कर रहे हैं तो वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी भी स्वीप प्लान के तहत मतदाता जागरूक अभियान चला रहे हैं, ताकि वोटिंग का परसेंट बढ़ाया जा सके। 

बता दे की यहां जिला निर्वाचन अधिकारी ही लोगों से कह रहे हैं कि आप तो वोट देने आइए कोरोना से डरने की जरूरत नहीं हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी ने मतदाता जागरूक अभियान के तहत एक पोस्टर छपवाया हैं। इस पोस्टर पर लिखा है- ‘कोरोना से नही डरेंगे, मतदान हम जरूर करेंगें। 

निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरूकता अभियान में जो स्लोगन ‘कोरोना से नही डरेंगे, मतदान हम जरूर करेंगें’ का इस्तेमाल किया है, वह लोगों को मुसीबत में डाल डाल सकता हैं। क्योंकि अगर जनता वोटिंग के दिन सावधानी भूलती है तो उसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती हैं। वहीं, अब इस पोस्टर को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर इतने बड़े अधिकारी ही इस तरह के स्लोगन लिखवाएंगे तो फिर कैसे आम लोगों को जागरूक किया जाएगा और कैसै महामारी पर नियंत्रण किया जाएगा। 

बता दे की बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 5939 नए मामले सामने आए है, जबकि 24 मौतें दर्ज की गई हैं। इतना ही नहीं दमोह में भी कोरोना के नए 34 मामले सामने आए है, बावजूद इसके चुनाव को ज़्यादा अहमियत दी जा रहीं हैं। ज्ञात हो कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया हैं। लेकिन इसमें भी दमोह को मुक्त रखा गया हैं। यहां सत्तादल के नेता और विपक्ष के नेता ज़ोरो शोरो से प्रचार प्रसार में जुटे हैं। 

बोल के लब आज़ाद हैं तेरे