सभी खबरें

कोरोना डरा रहा है: मप्र में पिछले 24 घंटे में मिले 5315 मरीज, एक्टिव केस 25000 के पार

कोरोना डरा रहा है: मप्र में पिछले 24 घंटे में मिले 5315 मरीज, एक्टिव केस 25000 के पार

  •  मां संक्रमित बेटी नेगेटिव
  •  डेढ़ महीने बाद मप्र में स्कूल फिर बंद
  •  कॉलेजों में 50% क्षमता के साथ होंगी ऑफलाइन परीक्षाएं
  •  मेले जुलूस रैली पर भी रोक 

 

भोपाल:- मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. आंकड़े डराने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश में 5315 नए मरीज मिले हैं. अब यह आंकड़ा 25000 के पार पहुंच चुका है.

 

 मां संक्रमित, बेटी नेगेटिव :-

 कोरोना के खौफ के बीच 12 जनवरी की शाम 7:00 बजे हमीदिया में राय परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. यहां पर एक कोविड पॉजिटिव मां ने नेगेटिव बेटी को जन्म दिया. फिलहाल मां बेटी दोनों स्वस्थ हैं.

 शिवनगर की 30 साल की बबीता को सिजेरियन डिलीवरी कराई गई. 12 जनवरी को जब बबीता को लेबर पेन हुआ तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया. हल्की सर्दी खांसी होने के कारण उनकी जांच कराई गई जिसके बाद वह पॉजिटिव पाई गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण उन्हें सुल्तानिया ले जाने को कहा गया लेकिन परिजनों ने हमीदिया अस्पताल ले आए. मां बेटी दोनों ठीक है.

कॉलेजों में परीक्षाएं 50% क्षमता के साथ होंगी ऑफलाइन :-

 एक तरफ जहां तीसरी लहर में सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया है वहीं कॉलेजों में परीक्षाएं 50% क्षमता के साथ ऑफलाइन कराने की बात कही है. कहीं भी बाजार और आर्थिक गतिविधियां बंद नहीं की जाएंगी. सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

 सीएम ने कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि 24 घंटे में टेस्टिंग रिपोर्ट आ जाए यही नहीं जो लोग होम टेस्टिंग किट से जांच कर रहे हैं उनका रिकॉर्ड भी रखने को कहा है साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर को पर टेस्ट की व्यवस्था करने को कहां है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button