कोरोना रिपोर्ट निगेटिव तो घूमने निकल गई, अब रिपोर्ट निकली पाजिटिव प्रशासन में हड़कम

 मध्यप्रदेश /जबलपुर(Jabalpur) ## सिहोरा(Sihora) के दरौली खुर्द गांव निवासी सीता सिंह गौंड़ कटनी(Katani ) में कोरोना(Corona ) वायरस का संक्रमण लेकर चली  गईं। वह  भट्टा मोहल्ला निवासी रिश्तेदार के घर घूमने के बहाने गई थी।  16 अप्रैल को उसकी कोविड-19  की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद अस्पताल से छुट्टी देकर होम क्वारंटाइन में रखा गया।  लॉकडाउन के ढील का फायदा उठाकर वह कटनी पहुुंच गई, वहां पर तबीयत खराब हो गई।  को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अब  कई दिनों से सुरक्षित चल रहे कटनी (Katni )  जिले में कोरोना की पहली मरीज बन गया । सीता को कटनी जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा  कि सर्वे के दौरान सीता सिंह को सिहोरा में संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था। ये  कोरोना  की गाइड लाइन की शर्तों का उल्लंघन कर वह कटनी चली गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिहोरा निवासी उनकी सास व बेटे को अस्पताल में क्वारंटाइन कराया गया। अब पूरे गांव को सैनिटाइज कर संदिग्धों के सैंपल लिए गए है ।

 निगेटिव आई थी रिपोर्ट

थ्रोट स्वाब की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी कोविड -19  वायरस के संक्रमण का खतरा बना रहता है।ये  मरीजों में बीमारी के जाहिर होने वाले लक्षण सामने न आने से असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कोविड -19  वायरस को लेकर चिकित्सकों की उलझन हर दिन  बढ़ रही है। इसी के साथ रोजाना यह खतरा भी बढ़ रहा है कि स्वस्थ्य नजर आने वाले लोगों में से कोई कोरोना से संक्रमित तो नहीं नहीं  है 

नुसरत परवीन की कोविड -19 की पहली जांच 13 अप्रैल को कराई गई, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव रही। दूसरी बार  सैंपल लिया गया तो पांच  दिन बाद वह कोरोना से संक्रमित मिली। नुसरत की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली। बस वह पहले शहर के दो निजी अस्पतालों में उपचार कराने गई थी।

तब भी कोई  लक्षण सामने नहीं आया था। वे अस्पताल में भर्ती हैं और उपचार के नाम पर एक टैबलेट भी नहीं खानी पड़ रही।

डॉ. संजय भारती, कोविड-19 प्रभारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल

Exit mobile version