क्या कोरोना का कहर अभी और बाकी है? जानिये क्या कहते है विशेषज्ञ...

  क्या कोरोना का कहर अभी और बाकी है? जानिये क्या कहते है विशेषज्ञ...

        क्या कोरोना का कहर अभी और बाकी है? जानिये क्या कहते है विशेषज्ञ...

भोपाल/राजेश्वरी शर्मा:   कोरोना वायरस से देश ही नही पूरी दुनिया परेशान है. कही लाखों की संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है, तो कही लाखो- करोडो लोग संक्रमित हुए है... आमजन ने सरकार का साथ देने में कोई कमी नही रखी, लेकिन जैसे ही कोरोना के मामले कम आने लगे लोगो ने वैसे वैसे सावधानी बरतने में ढील देना शुरू कर दी. अब आलम यह है लोग सोशल डीस्टेनसिंग का पालन करना भूल गये है. मास्क को लोगो ने एक समय पर अपनी जीविका के लिए अनिवार्य किया था. लेकिन आज लोगो ने यह मान लिया है की कोरोना खत्म हो गया है. जिसके कारण कोरोना वायरस के मामलो में फिर से इजाफा होने का अनुमान है.  

विशेषज्ञ का कहना है कि लोगों की यह सोच खतरनाक है की कोरोना खत्म हो गया है। अगले 6 महीने सावधानी जरूरी वरना दोबारा होंगे लॉकडाउन जैसे हालात। लोगों का यह मानना है की  कोरोनावायरस गर्मी में कम हो जाएगा लेकिन कोरोना ने पुरानी थ्योरी फैल कर दी है। अप्रैल, मई और जून में भी ज्यादा तादात में मरीज बड़े थे,  इसीलिए गर्मी में करोना संक्रमण कम होगा यह कहना गलत होगा।
अभी अभी स्थिति नियंत्रण में आई है, लोगो को सावधानी बरतने की सक्त आवश्यकता है। अन्यथा हम सभी कोरोना के विकराल रूप के शिकार होंगे।
जिस तरह पहले लोगो में सतर्कता थी वैसी आज देखने में नही आ रही है.. लोगो ने कोरोना का "दी एंड" मान लिया है. इस प्रकार की लापरवाही करना हमारे लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है...