सभी खबरें

सीधी :- बल्क में मिले कोरोना पॉजिटिव, रामपुर नैकिन में हड़कंप

बल्क में मिले कोरोना पॉजिटिव, रामपुर नैकिन में हड़कंप

सीधी/गौरव सिंह:-  कोरोना वायरस का संक्रमण अब तेजी से फैलने लगा है। आलम यह कि एक दिन में 10-10 केस सामने आने लगे हैं। ऐसे में अब जिले में कोरोना के संक्रमण को लेकर लोगों में दहशत भी है। प्रशासन ने भी इस मामले में अब सख्त रुख अख्तियार कर लिया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा ने बताया कि विगत 12 जुलाई को रात में 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पाए गए नए मामलों में पहला 31 वर्षीय महिला और दूसरा एक वर्षीय बच्चा है, जो 6 जुलाई को जमोड़ी सेगरान में पाए गए पॉजिटिव केस की पत्नी एवं बेटे हैं। तीसरा केस 23 वर्षीय महिला ग्राम अगहार रामपुर नैकिन का है, ये पति के साथ कर्नाटक में थी और 6 माह के गर्भ से है, वहां से पति के साथ 4 जुलाई को सुबह बंगलूरू से फ्लाइट से बनारस आए और अपनी गाड़ी से 4 जुलाई की रात को गृह ग्राम पहुंच गए। डॉ मिश्र ने बताया कि दोनों ने एहतियातन 7 जुलाई को फीवर क्लीनिक रामपुर नैकिन पहुंच कर जांच कराई। पति की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। चौथा केस 8 वर्षीय बालक ग्राम रतवार रामपुर नैकिन के है, ये लगभग 1 माह पूर्व माता-पिता के साथ प्रयागराज गए थे और 6 जुलाई को अपने गृह ग्राम लौटकर आए हैं। 8 जुलाई इनका गांव में सैंपल लिया गया था। माता-पिता की रिपोर्ट निगेटिव रही। पांचवा केस 40 वर्षीय पुरुष चुरहट रामपुर नैकिन के हैं। ये टीकमपुर जिला धार में काम करते हैं और 6 जुलाई को लिफ्ट लेते हुए रीवा पहुंचे। वहां से पैदल एवं आटो के द्वारा शाम 4 बजे तक उसी दिन अपने घर पहुंच गए। 7 जुलाई को चुरहट में उनका सैंपल लिया गया था। छठवां केस 60 वर्षीय वृद्ध ग्राम रघुनाथपुर डग्गा टोला रामपुर नैकिन के हैं पूर्व के टीबी के मरीज भी रहे है। ये बाहर कहीं नही गए थे 23 जून को घरेलू कार्य से रामपुर नैकिन आए थे। घर में भी अकेले रहते हैं। उन्हें खांसी आ रही थी 5 जुलाई को रामपुर नैकिन गए वहां फीवर क्लीनिक में सैंपल लिया गया था। सतवां केस 32 वर्षीय युवक ग्राम रतवार रामपुर नैकिन का है। ये पूर्व में पॉजिटिव आई पटेल पुल वार्ड क्र 22 के रिलेशन में हैं। घरेलू संपर्कियों के चलते परिवार के अन्य सदस्यों के साथ 6 जुलाई को इनका सैंपल लिया गया था, दूसरे सदस्यों का सेम्पल निगेटिव पाया गया है। शेष 3 केस भी रामपुर नैकिन के हैं फीवर क्लीनिक से जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को कोविड हेल्थ सेन्टर में भर्ती करा दिया गया है। और इनके प्रथम संपर्कियों को ट्रेस कर कोरंटाइन किया जा रहा है।
सीएमएचओ ने बताया कि जिले में अब कुल 20 एक्टिव केस हो गए हैं। 7 नए कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं, पूर्व के 9 कंटेनमेंट मिलाकर जिले में 16 कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं।
कोरोना पाजटिव रिपोर्ट में जिन 10 लोगों के संक्रमित होने की खबर मिली है उसमे दो बच्चे भी शामिल हैं। एमपीईबी कालोनी सीधी में रहने वाली महिला के संक्रमित होने के बाद उसके एक वर्षीय बालक की रिपोर्ट भी पाजटिव आई है। इसी तरह रामपुर नैकिन के रतवार गांव का 8 वर्षीय बालक कोरोना के चपेट में आ गया है।
इसके साथ ही वार्ड 8 एमपीईबी कालोनी के पास से मिले पॉजिटिव केस की पुन: जांच रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने पर एवं उपचार की अवधि पूर्ण हो जाने के पश्चात् डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button