कांग्रेस ने NP प्रजापति को किया स्टार प्रचारक की सूची से बाहर, BJP ने कहा, वो कोई मामूली आदमी नहीं...बताया दलित विरोधी 

कांग्रेस ने NP प्रजापति को किया स्टार प्रचारक की सूची से बाहर, BJP ने कहा, वो कोई मामूली आदमी नहीं...बताया दलित विरोधी 

भोपाल/खाईद जौहर : एमपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने हालही में स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें 20 स्टार प्रचारकों के नाम शामिल थे। बता दें कि एमपी में खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक तय किए गए है।

वहीं, अब इन सबके बीच स्टार प्रचारकों की लिस्ट से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति को बाहर कर दिया गया है। जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ हैं। उनकी जगह कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को जगह दी गई है। बताया जा रहा है कि 24 घंटे के भीतर ही एनपी प्रजापति का नाम सूची से बाहर करके उनकी जगह विवेक तन्खा का नाम जोड़ा गया है। 

ज्ञात हो कि मप्र उपचुनाव के लिए जो पहली स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई थी, उसमें 18 नंबर पर एनपी प्रजापति का नाम था, लेकिन कांग्रेस ने फिर नई लिस्ट जारी की और एनपी प्रजापति की जगह राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को स्टार प्रचारक बना दिया। ख़ास बात ये भी देखने को मिली के खंडवा लोकसभा उपचुनाव लड़ने से इंकार करने वाले अरुण यादव को भी लिस्ट में छटे नंबर पर स्थान दिया गया है।

इधर, इस सूची में हुए बदलवा को लेकर एमपी बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसा है और दलित विरोधी बताया है। मध्य प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने ट्वीट कर लिखा है कि कांग्रेस की अदालत में दलित नेता धनाढ़्य वकील से केस हारा। दलितों का ऐसे सम्मान करती है कांग्रेस। एनपी प्रजापति कोई मामूली आदमी नहीं, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हैं। इस ट्वीट को पाराशर ने एमपी कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी टैग किया है।

बता दे कि खंडवा लोकसभा समेत 3 विधानसभा की सीटों पर आगामी 30 अक्टूबर को वोटिंग (Voting) होगी। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 11 अक्टूबर से ही शुरू हो गई है। 13 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद 30 को मतदान होगा। इसके बाद 2 नवंबर को मतगणना होगी।