सभी खबरें

भाजपा के ट्विटर एकाउंट पर आज भक्तों ने क्यों ली अपनी ही पार्टी की क्लास जानिए वजह :

 

  • पीएम मोदी बना रहे है गांधीजी के सपनों का एक नया इंडिया 
  • इंडिया हुआ पहला ओडीएफ देश 
  • जनता मांग रही है ओडीएफ का सबूत 

 
आज विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर बीजेपी ने मोदीजी की तस्वीर दिखाते हुए कहा है कि पीएम मोदी महात्मा गाँधी के सपनों का एक नया इंडिया बना रहे हैं। बीजेपी यह दावा भी कर रही  है कि अभी तक के  इतिहास में इंडिया पहला ऐसा देश है जो ओडीएफ है। 

भारत का ग्रामीण स्‍वच्‍छता कवरेज के अनुसार : 
2014 – 39%
2018 – 76%
2019 – 100%

लेकिन चौकाने वाली बात तो ये है कि बीजेपी भक्तों ने खुद बीजेपी के 12 बजा दिए। जनता का बोलना है की हमें वो सारे सबूत चाहिए जिससे यह साबित हो कि हाँ सच में देश ओडीएफ है और ट्वीट का सिलसिला सिर्फ यहीं ख़तम नहीं हुआ अभी तक 150 बीजेपी भक्त स्वयं बीजेपी के खिलाफ बोल रहे हैं जैसे की   बीजेपी भक्तों ने मोदी को यह भी बोला कि सिर्फ 100% दिखाने से कुछ नहीं होगा सिस्टम बदलना भी पड़ेगा क्यूंकि सच्चाई की मानें तो 40% परिणाम भी नहीं मिल पा रहा  है और साथ ही कुछ लोगो के मुताबिक़ तो बीजेपी भ्रष्टाचार भी है।
लेकिन वहीँ जहाँ ज्यादातर लोग मोदी के खिलाफ ट्वीट कर रहे थे वहीँ कुचज लोगों ने मोदी के हित में भी ट्वीट किया जैसे की एक व्यक्ति का ट्वीट था की वाकई मोदीजी काफी जीत हासिल कर रहे हैं उन्होंने मोदीजी को एक काफी बहादुर पीएम भी बताया। वहीँ एक व्यक्ति ने यह भी बोला कि खुले में शौंच लगभग बंद हो गया है और खुले में शौंच के कारण बहू बेटियों को अपमानित होना पडता था तथा कभी कभी इस कारण बलात्कार तक की घटनाऐं होती थी।  
आपने खुलै में शौंच बंद कर देश की करोडों जनता की दुआऐं ली हैं ।

 

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार ग्रामीण समुदायों को सक्रिय बनाने के कारण ग्रामीण भारत में 7.4 करोड़ शौचालय बनाए गए जिसके परिणामस्‍वरूप 3.8 लाख से अधिक गांव और 391 जिले खुले में शौच से मुक्‍त (ओडीएफ) घोषित किए गए हैं। और साथ ही स्‍वच्‍छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत मिशन लांच किए जाने के समय से कवरेज बढ़कर दोगुना से अधिक हो गया है। 

बहरहाल यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा की क्या अब मोदी भक्तों का बीजेपी पर विश्वास यूँही बना रहेगा या देना पड़ेगा बीजेपी को सबूत। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button