सभी खबरें

दिग्गी के भाई ने बढ़ाई "सरकार" की मुसीबत, कहा "रोज़ तो निपटता हूं, इस बार भी निपटा दूंगा"

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 42 दिनों से शाहजहांनी पार्क में अतिथि विद्वान धरने पर बैठे हैं। उनका मामला सड़क से लेकर सदन तक में गूंजा लेकिन उनकी नियमितिकरण की मांग पूरी नहीं हो पायी हैं। अब अतिथि विद्वानों की इस लड़ाई में चाचौ़ड़ा से कांग्रेस विधायक एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह उतर आए हैं। 

हालही में कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह अतिथि विद्वानों के आंदोलन में उनके साथ खड़े नज़र आए। वो उनसे मिलने धरना स्थल यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क भी गए थे। जहां उन्होंने सरकार के प्रति नाराज़गी जाहिर की। उनका कहना है अतिथि विद्वानों से सरकार ने नियमित करने का वादा किया था, लेकिन अब तक सरकार ने अपने इस वादे को पूरा नहीं किया हैं। 

इतना ही नहीं विधायक लक्ष्मण सिंह प्रदेश की आईएएस लॉबी से भी नाराज़ हैं। वो पूछते हैं, ये ब्यूरोक्रेट्स जो चाहेंगे, क्या वही होग। ये आईएएस अफसर क्या हैं क्या नहीं, मैं अच्छी तरह से जानता हूं। इस लॉबी से रोज निपटता हूं, इस बार भी निपट लेंगे। उन्होंने कहा कि ब्यूरोक्रेट्स अतिथि विद्वानों के बीच टकराव करा रहे हैं। जबरदस्ती ऐसी स्थिति बना रहे हैं। 

मालूम हो कि सरकार ने 1367 नये पद बनाने की भी बात कही थी, परंतु 2700 अतिथि विद्वान बाहर हो चुके हैं। ऐसे में ये पद इनकी संख्या को देखते हुए काफी कम हैं। अब इन अतिथि विद्वानों की नियुक्ति कहां, कैसे और कब होगी ये भी स्पष्ट नहीं हैं। अब तो इन्हे सिर्फ आश्वासन मिल रहे हैं। 

बताते चले की ये पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने अपनी सरकार का घेराव किया हो। इस से पहले भी वो कई बार सरकार के खिलाफ बयान देते नज़र आए है, इतना ही नहीं वो अपने बड़े भाई दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर भी धरना देते नाराज़ आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button