लेनदेन मामले के सूत्रधार रहे कमलनाथ, देंगे नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा? हलचल तेज़ 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कमलनाथ सरकार के दौरान पड़े आयकर विभाग छापों को लेकर केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड, सीबीडीटी की रिपोर्ट के खुलासे के बाद मध्यप्रदेश की सियासत गर्म हैैं। सीबीडीटी की रिपोर्ट में तत्कालीन कमलनाथ सरकार के मंत्री सहित 64 विधायकों के नाम हैं। इनमें से 13 विधायक रिपोर्ट आने से पहले भाजपा का दामन थाम चुके हैं। खास बात ये है कि इन 13 में से 8 विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं। 

वहीं, इस मामले के सामने आने के बाद अब एक बार फिर से कमलनाथ से इस्तीफे की मांग की जाने लगी हैं। 

दरअसल, 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजों बाद से यह माना जा रहा था कि कमलनाथ दोहरी जिम्मेदारी में से एक पद छोड़ेंगे। अभी मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष दोनों कमलनाथ हैं। पार्टी इस बात के संकेत दे चुकी है कि कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। लेकिन नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ सकते हैं।

इसी बीच अब भाजपा ने कमलनाथ से तत्काल ही नेता प्रतिपक्ष के पद का त्याग करने की मांग की हैं। 

भाजपा नेता हितेश बाजपई का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष का पद संवैधानिक पद होता है और सीबीडीटी की रिपोर्ट के मुताबिक कमलनाथ एक भ्रष्ट आचरण वाले तंत्र के मुखिया हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ठीक ढंग से जांच हो और किसी के प्रभाव या दबाव में जांच तंत्र प्रभावित ना हो। इसके मद्देनजर कमलनाथ को तत्काल नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा देना चाहिए और इसके साथ ही उन्हें जांच में भी सहयोग करनी चाहिए।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव 2019 में हुए लेनदेन मामले के सूत्रधार ही कमलनाथ रहे हैं। 

सूत्रों की मानें तो नेताओं के साथ कांग्रेस से पैसे के लेनदेन मामले में रोड कंस्ट्रक्शन, टेक्सटाइल, सीमेंट जैसे विभागों का जिक्र भी किया गया हैं। वहीं, इस मामले को लेकर राज्य सरकार जल्द ही जांच कि कमान ईओडब्ल्यू को सौंप सकती हैं। 

इधर, नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन, सज्जन सिंह वर्मा, एनपी प्रजापति, विजयलक्ष्मी साधौ का नाम चल रहा हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी नेता प्रतिपक्ष के लिए अपनी दावेदारी जता चुके हैं। इतना ही नहीं इसी बीच अब नया नाम बुंदेलखंड से 
पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का सामने आया हैं। 

पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर को नेता प्रतिपक्ष बनाने के लिए बुंदेलखंड के कांग्रेस विधायक और नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पत्र लिखा हैं। 

Exit mobile version