सभी खबरें

कांग्रेस में राहुल गांधी का नहीं है कोई भी कद, पंजाब की सही चलती सरकार को डुबो दिया 

 

कांग्रेस में राहुल गांधी का नहीं है कोई भी कद, पंजाब की सही चलती सरकार को डुबो दिया 

 

बुरहानपुर:- लगतार देखा जाता है कि भाजपा और कांग्रेस पार्टी में हर रोज़ जानें कितनी बातों को लेकर सियासत चलती है अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस में कुछ नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री को हटाने का फ़ैसला लेते हैं। दुनिया में ऐसी कोई पार्टी देखी है जिसका अध्यक्ष ही न हो? सोनिया गांधी कार्यकारी अध्यक्ष हैं। पंजाब सरकार सही चल रही थी तो उसे डुबो दिया. CM शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर में ये बयान दिया.

बिना नाम लिए सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को दी नसीहत, मैं पार्टी की फुल टाइम प्रेसिडेंट, पार्टी में एकता की जरूरत

कांग्रेस वरिष्ठ नेत्री सोनिया गांधी ने अपने पार्टी के नेताओं को बिना नाम किए नसीहत दी है उन्होंने कहा है कि मैं ही पार्टी की फुल टाइम प्रेसिडेंट हूं, मीडिया के जरिये बात करने की जरूरत नहीं है.

 

कांग्रेस में घमासान के बीच आज सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई। पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग कर रहे उन कांग्रेस नेताओं को भी बगैर नाम लिए सोनिया गांधी ने यह कहकर जवाब दे दिया कि कांग्रेस की परमानेंट अध्यक्ष वही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष और संगठन में चुनाव के मद्देनजर हो रही इस बैठक में सोनिया गांधी ने अपनी शुरुआती टिप्पणी में कहा कि कांग्रेस का हर सदस्य चाहता है कि पार्टी का पुनरुद्धार हो लेकिन इसके लिए एकता और पार्टी के हितों को सर्वोच्च रखने की जरूरत है। उन्होंने पार्टी नेताओं को आत्म-नियंत्रण और अनुशासन का ख्याल रखने को भी कहा।

 

बागी नेताओं के समूह 'जी-23' गुट पर परोक्ष निशाना साधते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि मैं एक पूर्णकालिक और व्यावहारिक कांग्रेस अध्यक्ष हूं। मैंने हमेशा स्पष्टता की सराहना की है, मीडिया के माध्यम से मुझसे बात करने की कोई आवश्यकता नहीं है; आइए हम सभी ईमानदार चर्चा करें।

बता दें कांग्रेस के G-23 ने पिछले साल सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में बड़े बदलावों और प्रभावी नेतृत्व की जरूरत बताई थी। इनमें आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद भी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button