सभी खबरें

ऐसी होगी सीएम शिवराज की नई टीम, इतने नाम फाइनल, इस दिन दिलाई जाएगी शपथ…!

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश उपचुनाव (By Election) के साथ साथ शिवराज मंत्रिमंडल (Shivraj Cabinet) के विस्तार को लेकर भी अब चर्चाओं का बाज़ार गरम हैं। पिछले कई दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बैठकों का दौर जारी हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD SHarma) और संगठन महामंत्री सुहास भगत (Suhas Bhagat) के बीच हुई कई बैठकों के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी टीम के नए चेहरों के नाम फाइनल कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि पुरानी टीम के ज्यादातर लोगों को मौका मिलेगा। सीएम ने मंत्रिमंडल (Cabinet) में शामिल होने वाले लोगों के नाम को आगे बढ़ाया हैं।

सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल में 22 से 24 सदस्य होंगे। इनमें से सिंधिया (Scindia) खेमे के 8 नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। नए मंत्रियों में 12 को कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) और बाकि को राज्य मंत्री (State Minister) बनाए जाने की तैयारी हैं। 

ये नाम लगभग तय 

भाजपा के दिग्गज नेता गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav), भूपेन्द्र सिंह (Bhupendra Singh), यशोधरा राजे सिंधिया, राजेन्द्र शुक्ल, विजय शाह, गोरीशंकर बिसेन (Gori Shanker Bisen) मंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं। इधर, सिंधिया कोटे से इमरती देवी (Imarti Devi), महेन्द्र सिंह सिसौदिया, प्रभुराम चौधरी, प्रद्युमन सिंह तोमर के अलावा कांग्रेस छोड़कर आए हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dang) का नाम लगभग तय माना जा रहा हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार इसी सप्ताह मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक 29-30 मई को इसकी प्रबल संभावना हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button