भोपाल:- जनता के टैक्स के पैसों से स्वास्थ्य-आग्रह लेकिन जनता के लिए ऑक्सीजन कब..??

भोपाल:- जनता के टैक्स के पैसों से स्वास्थ्य-आग्रह लेकिन जनता के लिए ऑक्सीजन कब..??

भोपाल:- जनता के टैक्स के पैसों से स्वास्थ्य-आग्रह लेकिन जनता के लिए ऑक्सीजन कब..??

द लोकनीति डेस्क : गरिमा श्रीवास्तव 

खबर का सन्दर्भ पिछले दो तीन दिन में घटी घटनाओं से है, लगातार जनता स्वास्थ्य सेवाओं के लिए परेशान होती रही है, एक तरफ जहां जनता के पैसों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वास्थ्य आग्रह कर रहे हैं तो वहीं कई जगहों पर ऑक्सीजन की कमी तो कहीं पर वैक्सीन की कमी, तो कहीं दवाओं की कमी होती रही है.

एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार अनुराग द्वारी ने एक पोस्ट करते हुए कहा कि "वाकई कभी इच्छा होती है आप सबसे माफी मांग लूं, मैं फैसला करने की हैसियत तो नहीं रखता लेकिन साथियों की ऊर्जा को बेकार होता देखता हूं, आज मध्यप्रदेश में रोजाना मामले बढ़ रहे हैं, कई जिलों में वैक्सीन की कमी है,स्वास्थ्य सुविधाओं से जूझते राज्य को लेकर कई खबरें करता रहा हूं ...

इन सबके बीच इसे खबर तो नहीं कह सकता, ऐसे आयोजनों यानि स्वास्थ्य आग्रह से एक शख्स भी मास्क पहनने के लिये प्रेरित नहीं होता, होता तो सबसे पहले आपके मंत्रिमंडल के सहयोगी मास्क पहनते, जनता के पैसे जरूर बर्बाद होते हैं! 

लेकिन कहे कौन, सुने कौन. बीजेपी हर कार्यक्रम को उत्सव में बदल देती है ...

मुझे कोई हर्ज नहीं होगा अगर मंत्री, मुख्यमंत्री अपने पैसों से ये करें.. लेकिन श्रीमान इसमें मेरा टैक्स का पैसा भी है जो आप बहा रहे हैं...

और हम इस बर्बादी को खबर के तौर पर पेश करें"

 खुद सीएम शिवराज के मंत्री नहीं पहनते हैं मास्क:-

अक्सर देखा गया है कि मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता मंत्री मास्क नहीं पहनते हैं. और सीएम शिवराज सिंह चौहान जनता के टैक्स के पैसों से यह आयोजन कर रहे हैं.

 खरगोन में हुई ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी :-

 मंगलवार को खरगोन में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हो गई जिसकी जानकारी खरगोन विधायक ने ट्वीट कर दी.

 वही यह वीडियो देखिए जिसमें खरगोन में ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने पर मरीज खुद ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जा रहा है.

https://twitter.com/digvijaya_28/status/1379648505065574401?s=19

यह विडियो शासकीय ज़िला अस्पताल खरगोन का है जहॉं तीन दिनों से ऑक्सीजन नहीं था। मरीज़ खुद ऑक्सीजन सिलेंडर ले जा रहे हैं कोई सरकारी कर्मचारी नज़र नहीं आ रहा है। सीएम शिवराज का स्वास्थ्य आग्रह “सत्याग्रह” नाटक चलता रहा और वो भी पूरा इंतजाम जनता के पैसों से हुआ.

 कल सीएम शिवराज के स्वास्थ्य आग्रह के दौरान चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह भी अपनी मांगों को लेकर पहुंच गये उन्होंने बताया कि गुना जिले में वैक्सीन खत्म हो चुकी है. इससे पहले कई जिलों में वैक्सीन खत्म होने की बातें सामने आई हैं.

 लोग परेशान है और सरकार इस तरह से कार्यक्रम करके जनता के पैसों का दुरुपयोग कर रही हैं. अस्पतालों में बेड की किल्लत है,