सभी खबरें

सीएम शिवराज ने मंत्री, अफसरों के साथ आज शाम बुलाई अहम बैठक, होगी इस पर चर्चा

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – देश समेत प्रदेशभर में लॉक डाउन (Lockdown) 2.0 रविवार यानी 3 मई को ख़त्म हो रहा हैं। हालांकि ये आगे जारी रहेगा या नहीं इसको लेकर अभी कुछ भी कहना संभव नहीं हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) इस पर आखरी फैसला लेंगे। 

इधर आज शाम को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने मंत्री, अफसरों की अहम बैठक (Meeting) बुलाई हैं। जिसमे लॉक डाउन को लेकर चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में ये तय किया जाएगा कि लॉक डाउन को आगे जारी रखना है या नहीं। यदि जारी रहेगा तो किन इलाकों में और कैसे? ऐसे कई सवाल है जिसपर आज होने वाली बैठक में विस्तार से चर्चा होगी। 

कहा जा रहा है कि सरकार (Government) ने फिलहाल तय किया है कि ग्रीन जोन (Green Zone) वाले जिलों में मुख्य बाजार को छोड़कर गली-मोहल्ला की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी जाए। जबकि ऑरेंज जोन (Orange Zone) में थोड़ी कम राहत देने की उम्मीद जताई जा रहीं हैं। इसके अलावा रेड जोन (Red Zone) में आने वाले सभी जिलों में सख्ती बरती जाएगी। यहां किसी भी प्रकार की कोई भी छूट नहीं दी जाएगी। हालांकि, लॉकडाउन से छूट के इन प्रस्‍तावों पर अंतिम मुहर मुख्यमंत्री शिवराज की अध्यक्षता में आज होने वाली बैठक में ही लगेगी।

लेकिन, सरकार इस बात का फैसला करने के बाद अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार (Central Government) को भजेगी। केंद्र की अनुमति मिलने के बाद 4 मई से जिलों में नई व्यवस्था लागू की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button