सभी खबरें

इंदौर में Lockdown बढ़ाने की तैयारी, CM ने दी सहमति, कलेक्टर ने दिया बड़ा बयान 

मध्यप्रदेश/इंदौर – मध्यप्रदेश के इंदौर में 60 घंटे का लॉकडाउन शुरू होने के बाद बड़ी खबर सामने आई हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को 912 नए कोरोना संक्रमित सामने आए। वही दूसरी ओर आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक 5 लोगो के कोरोना से जान गंवाने के चलते मौत का आंकड़ा 994 तक जा पहुंचा जो 1 हजार के करीब हैं। 

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज इस बढ़ते मामलों को देखते हुए काफी चिंतित और एक्टिव नज़र आ रहे हैं। वो लगातार अलग-अलग जिला क्राइसिस कमेटियों के साथ बैठक कर रहे हैं। आज भी मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा अलग-अलग क्राइसिस कमेटी के साथ बैठक की गई। वहीं प्रदेश में लगातार बढ़ रहे केस के बाद इंदौर में शुक्रवार तक लॉकडाउन बढ़ाए जा सकते हैं। सीएम शिवराज ने लगभग इसकी सहमति दे दी हैं। 

इतना ही नहीं इंदौर के जनप्रतिनिधियों द्वारा आगामी शुक्रवार तक लगाने के सुझाव दिए गए हैं। सीएम शिवराज द्वारा इस बात की सहमति दी जा रही हैं। हालांकि सुबह 9:00 बजे तक लॉकडाउन में सब्जी, किराना, राशन दुकानों पर छूट रहेगी।

इधर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने भी लॉकडाउन पर बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि जिले में लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा। सीएम शिवराज के विषय में जनप्रतिनिधियों द्वारा भी इंदौर में लॉकडाउन लगाने की सहमति दी गई हैं। वहीं कलेक्टर व जनप्रतिनिधियों ने इस बात की पुष्टि की हैं। हालांकि लॉकडाउन के स्वरूप कैसा और कितने दिन का होगा। इस पर आपदा प्रबंधन समूह द्वारा निर्णय लिया जाएगा। माना जा रहा है कि रविवार के बाद शुक्रवार तक लॉकडाउन बढ़ाए जा सकते हैं।

बता दे कि इंदौर में कोरोना की दूसरी लहर का असर कुछ ऐसा हुआ है कि इस साल में पहली दफा लॉकडाउन की मार भी प्रदेश के अन्य शहरों के साथ इंदौर को झेलनी पड़ी हैं। इंदौर में हालात क्या है ये बताने के लिए सरकारी आंकड़े ही काफी है। जो ये बता रहे है कि इंदौर का रिकवरी रेट गिरकर 90 प्रतिशत से नीचे जा चुका हैं। 

फिलहाल, इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलो के बाद सवाल ये उठ रहा है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कैसे नियंत्रित किया जाए और साथ ही जब लॉक डाउन खुलेगा तो लोगो को किस तरह के नियमो का पालन करना जरूरी होगा। हालांकि अभी भी कई जरूरी और अनिवार्य छूटे लॉक डाउन के दौरान लोगो को दी गई है ऐसे में लोगो को मास्क पहनना और जरूरी गाइडलाइंस का पालन करना बेहद जरूरी हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button