MP Byelection Result Live:- शुरुआती रुझान में भाजपा 3 सीटों पर आगे, कांग्रेस की स्थिति खराब

MP Byelection Result Live:- शुरुआती रुझान में भाजपा 3 सीटों पर आगे, कांग्रेस की स्थिति खराब 

 द लोकनीति डेस्क:गरिमा श्रीवास्तव

 मध्यप्रदेश उपचुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है इस वक्त अभी बैलेट पेपर से गिनती चल रही है. भाजपा शुरुआती रुझानों में 3 सीटों पर आगे है. बता दें कि सुवासरा सांवेर, नेपानगर सीट से भाजपा आगे चल रही है वहीं कांग्रेस का अभी तक खाता नहीं खुला है. सांवेर से भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट 1337 वोटों से आगे चल रहे हैं.

 

मध्य प्रदेश में आज उपचुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. प्रत्याशी अपने-अपने सीट के मतगणना स्थल पर पहुंच चुके हैं.. आज स्थिति साफ हो जाएगी मध्य प्रदेश में किसकी सरकार बनने वाली है. एक तरफ कांग्रेस दावा करती है कि वह मध्यप्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी का दावा है कि वह एक बार फिर से प्रदेश की जनता के दिलों में राज करेंगे और मध्य प्रदेश में अपनी सरकार बनाएंगे.. 

 पर आज मतगणना के बाद सारी स्थिति साफ हो जाएगी और देखना यह बेहद दिलचस्प होगा कि कौन सी पार्टी को जीत हाथ लगती है फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के पास 107 सीटें हैं. और कांग्रेस के पास 87 सीटें हैं. यानी भाजपा के पास विधायकों की संख्या ज्यादा है.. आज देखना यह होगा कि भाजपा कितनी सीटों पर अपना कब्जा जमा पाती है और कांग्रेस कितनी सीटों पर… 

 मतगणना प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.. चुनाव आयोग ने काउंटिंग की व्यवस्था भी बदल दी है इस बार चुनाव के नतीजे काफी तेज आएंगे.

Exit mobile version