सभी खबरें

बड़ी ख़बर : व्हिसल ब्लोअर डॉ.आनंद राय दिल्ली से गिरफ्तार, शिवराज सरकार ने शासकीय सेवा से किया निलम्बित

भोपाल : हाल ही में व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय ने फेसबुक पर MPTET पेपर लीक का एक वीडियो वायरल किया था और स्क्रीनशॉट में लक्ष्मण सिंह का नाम दिख रहा था, इसी स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर कर व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय ने सवाल किया था कि ये लक्ष्मण सिंह कौन हैं? वही आनंद राय ने CM के OSD पर सार्वजनिक आरोप लगाये थे।

इसी बीच कल डॉ. आनंद राय को मध्‍य प्रदेश पुलिस की क्राइम ब्रांच के टीआई अनूप उइके औऱ सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र वर्मा ने दिल्‍ली के एक होटल से देर रात उन्हें गिरफ्तार किया। इस बात की जानकारी खुद डॉ. आनंद राय ने ट्वीटर के माध्यम से दी है। डॉ. आनंद राय ने ट्वीट कर लिखा है कि मुझे दिल्ली से होटल काबली से क्राइम ब्रांच भोपाल ने हिरासत में ले लिया है, सभी कार्यकर्ता शुभचिंतक भोपाल पहुँचे। इतना ही नहीं इस ट्वीट को उन्होंने विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल को टैग किया।

लेकिन अब खबर है कि डॉ. आनंद राय को एमपी सरकार ने शासकीय सेवा से निलम्बित किया। निलम्बित करने के पीछे कार्य में लापरवाही और सरकारी योजनाओं का सोशल मीडिया पर आलोचना करना बताया गया है। 

इससे पहले विवेक तंखा ने भी डॉ. आनंद राय के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा था की – अहंकार की सीमा पार कर @ChouhanShivraj की सरकार अथवा @DGP_MP ने @anandrai177 को April ७ के ११.३० बजे दिल्ली के होटल से अरेस्ट किया। आनंद को मप्र पुलिस का नोटिस फ़ोर उपस्थिति April ८ का था। कारण रात्रि १०.३० आनंद सर्वोच्च सर्वोच्च न्यायालय में याचिका फ़ाइल कर आज सुरक्षा माँगता।

उन्होंने लिखा था की – मप्र पुलिस और शासन का दिवालिया पन दर्शाता है। @anandrai177 सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करने दिल्ली में था। मेरे मत में ग़लत केस दर्ज किया है। उस ट्वीट में ऐसा कुछ नहीं लिखा था जो @DGP_MP की पुलिस उसे अरेस्ट करे। maladies दर्शाता है। कोर्ट को ओवर रीछ करने का प्रयास।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button