सभी खबरें

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अगले साल तक देंगे 1 लाख सरकारी नौकरियां, हर एक गांव को हैंडपंप से दिलाएंगे आजादी 

इंदौर : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज इंदौर में गणतंत्र दिवस के मौके पर नेहरु स्टेडियम में झंडा वंदन किया। साथ ही परेड की सलामी भी ली। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में बड़ा ऐलान किया। 

सीएम ने रोज़गार को लेकर कहा कि अगले साल तक एक लाख सरकारी नौकरियां और दी जाएंगी। सरकारी के साथ प्राइवेट सेक्टर में भी नौकरियों के अवसर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आपके पास स्टार्टअप का इनोवेटिव आइडिया है तो ऐसी नीति बनाएंगे कि युवाओं को धन की कमी नहीं आए। उन्होंने कहा कि दो लाख रोजगार के अवसर पर पैदा किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा मध्यप्रदेश के हर एक गांव को अब हैंडपंप से आजादी दिलाएंगे। 2 करोड़ घरों में पानी पहुंचाने का टारगेट है। बीते डेढ़ साल में 44 लाख घरों में नलों का पानी पहुंचने लगा है। इसके लिए हम सभी गांवों में पाइप लाइन बिछाएंगे। नदी-तालाब के पास ही ट्रीटमेंट प्लांट लगाएंगे। भूमिगत जल का दोहन भी करेंगे।

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में बिजली की कमी नहीं है। अपनी जनता को पर्याप्त मात्रा में बिजली मिले, इसके लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। सोलर बिजली बनाने में भी मप्र आगे है। रीवा में एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट बनकर तैयार है। ओंकारेश्वर बांध पर फ्लोटिंग सोलर प्लांट लगाकर बिजली पैदा करेंगे।

इस दौरान सीएम ने वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कोरोना पीड़ितों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या बेहद कम है। यह सब वैक्सीन के कारण हो रहा है। इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button