ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह के बेटे के कॉलेज पर बड़ी कार्रवाई, लगाया बैन, 5 Candidates पर FIR भी दर्ज

भोपाल : MP TET मामले में सामने आई गड़बड़ी के बाद की गई जांच के आधार पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री के बेटे के कॉलेज के द्वारा आगे कोई भी परीक्षा आयोजित करवाने पर रोक लगा दी गई है। एमपी नगर थाने में 5 कैंडीडेट्स के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश सिंह के सागर स्थित ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट के अलावा ग्वालियर के सर्व धर्म कॉलेज पर भी बैन लगा दिया गया है।

वहीं, सेंटर इस मामले में अपनी लिप्तता से साफ इनकार कर रही है। ज्ञानवीर इंस्टिट्यूट के एक प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार इंस्टिट्यूट में दो हॉल परीक्षा आयोजित करवाने वाली कंपनी को किराए पर दिया था। परीक्षा का संचालन भी इसी कंपनी के द्वारा किया गया है इसीलिए सेंटर का इससे कोई संबंध नहीं है। 

आपको बता दें की 25 मार्च को आयोजित MP TET परीक्षा की पहली शिफ्ट में प्रश्न के कुछ स्क्रीनशॉट वायरल हुए थे। 29 मार्च को PEB ने परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों की उत्तर सूची जारी करते हुए प्रश्नों पर आपत्ति मांगी, परीक्षार्थियों ने जब क्वेश्चन सेट डाउनलोड किए तो 30 प्रश्न वायरल स्क्रीनशॉट से मिल रही थी। प्रश्नों के ऑप्शन भी वायरल स्क्रीनशॉट जैसे थे। हालांकि कुछ प्रश्नों का सिक्वेंस अलग था। 

मामले के प्रकाश में आने के बाद ही मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई थी, विपक्षी नेताओं के बयानों और ट्वीट का सिलसिला शुरू हो गया था। विपक्षी नेताओं ने सत्ता पक्ष के बड़े अधिकारियों की इस पूरे घटनाक्रम में लिप्तता के आरोप लगाए थे। सत्ता पक्ष ने भी अपने बचाव में बयान जारी किए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button