भोपाल :- पीईबी रिजल्ट जारी होने के पहले ही रिस्पांस शीट हुई लीक 

भोपाल :- पीईबी रिजल्ट जारी होने के पहले ही रिस्पांस शीट हुई लीक 

भोपाल :- पीईबी रिजल्ट जारी होने के पहले ही रिस्पांस शीट हुई लीक 

भोपाल:- प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) की रिजल्ट जारी होने से पहले ही डेढ़ लाख रिस्पांस शीट लीक हो गयी है। इसमें डेढ़ लाख से अधिक उम्मीदवारों की रिस्पांस सीट लीक हुई है वही दूसरी तरफ अब तक इनके रिजल्ट जारी नहीं हुए है। यह रिस्पांस शीट्स पीईबी की वेबसाइट पर देखी जा सकती है वही उम्मीदवार अपना रिजल्ट्स भी निकाल रहे हैं।  
जानकारी के अनुसार  29 से 31 जनवरी के बीच हुई ग्रुप-2  (सबग्रुप-4) भर्ती परीक्षा 2020 के बाद 15 से 17 फरवरी के बीच हुए एएनएम ट्रेनिंग सलेक्शन टेस्ट (एएनएमटीएस टी)- 2020 और 6 एवम् 7 फरवरी को हुए प्री नर्सिंग सलेक्शन टेस्ट- 2020 पीएनएसटी की रिस्पांस शीट लीक हुई है। ग्रुप-2 (सबग्रुप-4) भर्ती परीक्षा 2020 में तकरीबन 62900 उम्मीदवार, एएनएमटीएसटी  में 63000 और पीएनएसटी में 46300 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 

यह है प्रक्रिया 
सबसे पहले पीईबी ऑनलाइन परीक्षा लेता है उसके बाद मॉडल आंसर की जारी करता है आंसर की से मिलान करने के बाद उम्मीदवार प्रश्नों वा उत्तरो को लेकर अपनी आपत्तियां दर्ज कराते है यह आपत्तियां विषय विशेषज्ञों के सामने प्रस्तुत कर उम्मीदवारों की फाइनल रिस्पांस शीट तैयार कराई जाती है, वह रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन दिखाई जाती हैं।