सभी खबरें

भोपाल : ऑफलाइन परीक्षाओं का विरोध, नूतन कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर किया प्रदर्शन

भोपाल : मध्यप्रदेश में कॉलेज की परीक्षाएं ऑनलाइन कराए जाने की मांग को लेकर बवाल मचा हुआ है। अलग अलग कॉलेज के छात्र लगातार परीक्षाएं ऑनलाइन कराए जाने की मांग तो कर ही रहे है साथ ही ऑफलाइन परीक्षाएं लेने का जमकर विरोध। 

इसी कड़ी में मंगलवार को नूतन कॉलेज की छात्राओं ने ऑफलाइन परीक्षाओं के विरोध में कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन किया। छात्राओं ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और अगर कॉलेज आने से उन्हें कोरोना हुआ तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? प्रदर्शन करने वाली छात्राओं ने बताया कि उनके पैरेंट्स भी कॉलेज भेजने के लिए तैयार नहीं हैं। बता दे कि नूतन कॉलेज के दो प्रोफेसर भी पॉजिटिव आ चुके हैं। 

गौरतलब है कि मंगलवार को ही राजधानी भोपाल में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कह चुके है कि एग्जाम ऑफलाइन ही होंगे।उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने इस संबंध में कुलपतियों के साथ बैठक की। इसमें परीक्षाएं ऑफलाइन ही कराने का निर्णय लिया। 

खास बात ये है कि छात्रों को बाद में परीक्षा देने की सुविधा दी जा रही है, लेकिन वो छात्र जो कोरोना संक्रमित हों। इस बारें में कहा गया है कि यदि कोई छात्र परीक्षा के दौरान पॉजिटिव आता है तो वह सर्टिफिकेट दिखाकर 10 दिन बाद परीक्षा दे सकेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button