सभी खबरें

भोपाल : कोरोना से मची हाहाकार, हमीदिया अस्पताल में हो रही Event की तैयारी! आया ये आदेश!

मध्यप्रदेश/भोपाल – भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज हमीदिया के डीन का एक आदेश प्रदेश में कोरोना से मची हाहाकार के बीच शर्म और निंदा का विषय बन गया हैं। लोगों में कोरोना के प्रति भय समाप्त करने के नाम पर हमीदिया प्रशासन इवेंट की तैयारी में जुटा है।

अस्पतालों में भर्ती के लिए तड़पते मरीज, बिना ऑक्सीजन और रेमेडिसिविर के दम तोड़ते लोग और इन सब के बीच में सेलिब्रेशन की तैयारी….. 

दरअसल, इस आदेश में कहा गया है दो दिन बाद हमीदिया अस्पताल से एक साथ मरीजों को डिस्चार्ज किया जाएगा  ताकि लोग इससे प्रेरित हो सके कि कोरोना को किस तरह हराया जा सकता हैं।

आदेश दिया गया है कि अब दो दिनों यानी 30 अप्रैल और 1 मई को किसी भी मरीज को डिस्चार्ज नहीं किया जाए और इन दोनों दिनों डिस्चार्ज होने वाले मरीजों को इन तारीख के बजाय 2 अप्रैल को डिस्चार्ज किया जाए। इसके माध्यम से यह प्रशासन यह दिखाना चाहता है कि कितनी बड़ी संख्या में भीड़ सही होकर घर गई। यह आदेश भोपाल के कमिश्नर कवींद्र कियावत के हवाले से दिया जाना बता रहा हैं। 

हैरत की बात यह है कि एक तरफ लोग बिस्तरों के अभाव में दम तोड़ रहे हैं और ऐसी हाहाकार के बीच अधिकारी इस मौत के मातम में भी इवेंट तलाश रहे हैं ताकि मुखिया को खुश किया जा सके। 

वहीं, इस आदेश के आने के बाद सवाल यह है कि दो दिन तक जो लोग हमीदिया में बिस्तर घेरे रहेंगे और जिनको बिस्तरों की वास्तव में जरूरत नहीं, उनके बजाएं बिस्तरों का इंतजार कर रहे मरीज क्या दम तोड़ देंगे? 

हालांकि, खबर है कि जब इस आदेश के बाद हाहाकार मची तो इस आदेश को रद्द कर दिया गया हैं। सूत्रों ने बताया, कोरोना महामारी के दौरान बिगड़े हालातों के बीच सेलिब्रेटिंग इवेंट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताई। इसके बाद इवेंट कैंसिल किया गया हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button