सभी खबरें

सीएम से मिलने हेतु 4 दिन के प्रयास के बाद सामाजिक कार्यकर्ता ने सीएम हाउस पर दिया धरना

राजेंद्रसूरी बैंक के पीड़ितों की मांग को लेकर कुक्षी से सायकल यात्रा करते हुए आये थे भोपाल 

भोपाल – धार जिले की समस्त राजेंद्रसूरी सहकारी साख संस्था में हजारों जमाकर्ताओं के फंसे पैसो को तत्काल सरकारी खजाने से राशि जमाकर्ताओं को वापस लौटाने व दोषियों पर कार्यवाही कर वसूलती रहे सरकार। इस मांग को लेकर कुक्षी से भोपाल सायकल यात्रा करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता सोमेश्वर पाटीदार दिनांक 20 जुलाई सोमवार को सीएम हाउस पहुँचे थे। वे आज 4 दिन बीतने पर भी तमाम प्रयास के बावजूद मुलाकात न होने पर सीएम हाउस के सामने धरने पर बैठे। जहां सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें उठा दिया। 

 

 

कर्मचारियों ने कहा कि, यहां नही बैठ सकते हो, अभी हम बल को बुला लेंगे और तुम्हें ले जाएगा। पाटीदार ने उन्हें बताया कि, 4 दिनों से मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास कर रहा हूं। मैं हजारों लोगों के करोड़ों रुपये फंसे होने से महामारी के समय में आर्थिक संकट से जूझ रहे उनकी मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मिलना चाहता हूं। मिलने के लिए 20 जुलाई 2020 को आवेदन दिया, मुख्यमंत्री कार्यालय पर लगातार कॉल भी कर रहा हूं, नाम व उद्देश्य लिखकर सूचना देंगे बताते रहते पर अब तक बात नही बनी। 

 

 

मुख्यमंत्री के निजी सचिव संतोष शर्मा से भी मिला उन्हें पूरे मामले से अवगत करवाकर मुख्यमंत्री से मिलवाने की बात कहीं। उन्होंने ओएसडी मनीष पांडे के मोबाईल नंबर देकर इनसे बात करे मिलवाने के लिए कहा था। मनीष पांडे ने भी साफ इनकार करते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री नही मिल पाएंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय से संतोष शर्मा ने धार कलेक्टर से दूरभाष पर चर्चा की मामले की जानकारी ली।

 

 

पाटीदार ने निजी सचिव संतोष शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम पत्र सौपा जिसमें राजेंद्रसूरी सहकारी संस्था बैंक की समस्त शाखाओं के पीड़ितों की मांग का उल्लेख करते हुए स्पष्ट लिखा कि, गरीब किसान, मजदूर, छोटे लोगों की पीड़ा को मुख्यमंत्री के समक्ष रखना चाहता था। लेकिन, 20 जुलाई 2020 सोमवार से आज 4 दिन हो गए मिलने के लिए सभी तरह के प्रयास के बावजूद नही मिले। इस व्यवहार से मुख्यमंत्री की असंवेदनशीलता दिखाई दे रही है। हजारों पीड़ितों की मांग लेकर 450 किमी का सफर तय कर आये और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिलने का समय नही, हजारों की संख्या में राजनीतिक सभाएं तो नियमों को ताक में रख करते है वहां कोरोना महामारी नही और 1 व्यक्ति से 2 मिनट मिलने में महामारी की नोटंकी।

अब धार जिले की बदनावर विधानसभा की शाखाओं के पीड़ितों सहित हम सब अतिशीघ्र मांग को लेकर धरना आंदोलन करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी शासन की होगी। साथ ही प्रधानमंत्री से भी मिलने हेतु पत्र लिखकर बैंक ठगी के पूरे मामले व मुख्यमंत्री के रवैये से मिलकर अवगत करवाने हेतु मुलाकात का समय मांगेंगे। उक्त मामले में क्षेत्रीय मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तिगांव को भी पाटीदार ने पत्र सौपकर पीड़ितों की व्यथा सुनाई व मुख्यमंत्री से मिलवाने का आग्रह किया। परन्तु इन्होंने भी टाल दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button