सभी खबरें

Breaking:- भारी जद्दोजहद के बाद लखीमपुर खीरी पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर,कहा " पुलिस की मौजूदगी में किसानों को रौंदा गया" अजय मिश्र ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बात 

Breaking:- भारी जद्दोजहद के बाद लखीमपुर खीरी पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर,कहा ” पुलिस की मौजूदगी में किसानों को रौंदा गया” अजय मिश्र ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बात 

 

  •  लखीमपुर खीरी पहुंचे चंद्रशेखर
  •  अजय मिश्र ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  •  कहा “मुझे FIR के बारे में कोई जानकारी” 

 

 लखीमपुर:- लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद विपक्ष के नेताओं का लखीमपुर की तरफ जाना शुरु हो चुका है.लखीमपुर खीरी में अभी कुछ वक्त पूर्व ही भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पहुंच चुके हैं. क्योंकि इस जगह पर किसानों की डिमांड थी कि चंद्रशेखर यहां पर पहुंचे.

चंद्रशेखर का कार्यक्रम पहले से ही इस जगह पर प्रस्तावित था.

देश के अन्नदाताओं के साथ हुआ अन्याय:

चंद्रशेखर ने कहा कि देश के अन्नदाताओं के साथ अन्याय हुआ है.जो हमने जलियांवाला कांड सुना था इतिहास में पढ़ा था वह यहां हुआ है. पहले सरकार आंदोलन को कुचलने का काम कर रही थी जब आंदोलन को नहीं कुचल पाई तो आंदोलनकारियों को कुचलने का काम कर रही है.

 चंद्रशेखर ने कहा कि यह कोई घटना नहीं है, यह सुनियोजित है क्योंकि 25 तारीख को गृह राज्य मंत्री ने इसी धरती पर ऐलान किया था कि हम किसानों को सबक सिखा देंगे, हम उन्हें देखेंगे, हम उन्हें जवाब देंगे, अगर कोई हमें काले झंडे दिखाएगा तो हम उसका हिसाब करेंगे.

 किसानों ने अपने अधिकारों के लिए काले झंडे दिखाए, किसानों को यह नहीं पता था कि उन्हें काले झंडे दिखाने पर उन्हें कुचल दिया जाएगा.

 मौत भी आ जाती फिर भी पहुंचता लखीमपुर:-

चंद्रशेखर ने बताया कि उन्हें रोका गया. 3 घंटे थाने में बिठाया गया. लखनऊ बॉर्डर पर छोड़ दिया गया. चंद्रशेखर ने कहा कि मैंने तय किया था कि आज हमें मौत भी आ जाएगी, फांसी पर भी चढना पड़ेगा फिर भी हम लखीमपुर पहुंचेंगे. क्योंकि देश का अन्नदाता इंतजार कर रहा है कि उनकी लड़ाई लड़ने के लिए लोग खड़े हों.

 पुलिस की मौजूदगी में किसानों को कुचला गया:-

 चंद्रशेखर ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता यहां पर हैं हमारे कार्यकर्ता कल मौके पर भी मौजूद थे. उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि पुलिस की मौजूदगी में डीएम, एसएसपी के खड़े रहते तीनों गाड़ी आई, 100 से ज्यादा की स्पीड थी और किसानों को कुचल दिया गया.

हमारे कार्यकर्ता ने इसकी पूरी जानकारी दी है.

 पीएम विदेशों में जाकर करते हैं डेमोक्रेसी की बात पर भारत में डेमोक्रेसी क्यों नहीं?

 चंद्रशेखर ने कहा कि आज के समय में जब प्रधानमंत्री दुनिया में जाकर लोकतांत्रिक बातें करते हैं तो भारत में डेमोक्रेसी क्यों नहीं है?किसान अपनी पीड़ा किससे बताएं? देश का अन्नदाता कहां जाए.

 चंद्रशेखर ने बताया कि किसान परिवारों की मांग है कि उन आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो और जो किसान विरोधी बिल पास हुए हैं और आज तक प्रधानमंत्री किसानों की चीखों, उनकी लाशों को देखें, और बिल वापस ले.

 केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस:-

 केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि ना मैं वहां पर मौजूद था ना मेरा बेटा मौजूद था, विपक्ष राजनीति कर रही है. अजय मिश्र ने कहा कि अगर साजिशकर्ता के तौर पर मेरा नाम लिया गया है तो हम पूरी तरह से हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं ना मैं वहां पर मौजूद था ना मेरा बेटा मौजूद था. हमने भी एफ आई आर दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी है. लगातार इस मामले पर राजनीति हो रही है वहां पर जो लोग भी मौजूद हैं वह देश और प्रदेश को अस्थिर करना चाहते हैं.

 हम पर f.i.r. करने का कोई औचित्य नहीं:- अजय मिश्रा 

 मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है जिनकी इस्तीफे की विपक्ष की मांग कर रहा है खासतौर पर समाजवादी पार्टी. वो यह कह रहे हैं कि अगर मेरा बेटा वहां पर मौजूद होता तो शायद वह जीवित नहीं रहता.

हर तरह की पूछताछ के लिए तैयार हूं. यह भी कहा की हर तरह की जांच होनी चाहिए. आंदोलन कमजोर पड़ रहा था तो यह साजिश की जा रही थी. यह सब कुछ साजिश के तहत शुरू हुआ. मैं और मेरा बेटा घटनास्थल से 4 किलोमीटर दूर थे इस बात के गवाह पुलिस प्रशासन और मीडिया हैं. साथ ही अजय मिश्र ने कहा कि हम पर f.i.r. करने का कोई औचित्य नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button