सभी खबरें

उपचुनाव से पहले ग्वालियर में टूटी Congress की कमर, 3 वरिष्ठ नेता BJP में हुए शामिल

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – इतिहास में यह पहला मौका है जब एमपी की 28 सीटों पर उपचुनाव (By Election) होने जा रहे हैं। लेकिन उस से पहले प्रदेश की राजनीति में हलचल तेज़ हैं। इसके साथ ही दल बदलू का खेल भी अपने चरम पर हैं। कोई कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहा है तो कोई भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम रहा हैं।

इसी बीच बुधवार को ग्वालियर (Gwalior) से कांग्रेस (Congress) को एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन बड़े झटके लगे हैं। तीन बड़े और जमीनी नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh chauhan), सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

वरिष्ठ नेता पूर्व जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश महासचिव अशोक शर्मा (Ashok Sharks), हाल ही में प्रदेश सचिव बनाये गए बसंत शर्मा (Basant Sharma), और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व पार्षद एवं मांझी समाज के प्रदेश अध्यक्ष केशव मांझी (Keshwah Manjhi) ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया। 

इन तीनों दिग्गजों ने बुधवार को भोपाल (Bhopal) में भाजपा के एक कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बताया जा रहा है पार्टी से नाराज़ होने के चलते उन तीनों ने कांग्रेस का साथ छोड़ा हैं। वहीं कहा ये भी जा रहा है कि अशोक शर्मा और बसंत शर्मा के आने से भाजपा को लाभ होगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button