बड़वानी : मास्क पहन कर जा रहे लोगों का हुआ हार-फूल से सम्मान,बिना मास्क वालों पर लगा 100 रुपए का जुर्माना

बड़वानी : मास्क पहन कर जा रहे लोगों का हुआ हार-फूल से सम्मान,बिना मास्क वालों पर लगा 100 रुपए का जुर्माना

मास्क पहन कर जा रहे लोगों का हुआ हार-फूल से सम्मान ,
वही बिना मास्क वालों पर लगा 100 रुपए का जुर्माना
बड़वानी से हेमंत नागझिरिया की रिपोर्ट : - 
 संपूर्ण विश्व में कोरोना के बढ़ते हुए केस के मद्देनजर बड़वानी में भी लोगों को जागरूक करने, प्रोत्साहित करने एवं नियम का उल्लंघन करने वालों को  हतोत्साहित करने के विभिन्न प्रयास जारी है। इसके तहत नगर में नगर पालिका एवं पुलिस विभाग ने संयुक्त अभियान चलाया, जिसके तहत मार्ग पर गुजर रहे ऐसे लोग जो मास्क लगाए हुए थे उनका स्वागत हार फूल देकर किया गया, जबकि ऐसे लोग जो मास्क नहीं लगाए थे उन पर 100 रुपए का जुर्माना लगाकर वसूला गया। साथ ही उन्हें एक मास्क  भी देकर अपने समक्ष मुंह पर लगवाया गया ।
        बड़वानी नगर में प्रातः से ही प्रारंभ इस अभियान का संचालन कर रहे एसडीएम  घनश्याम धनगर एवं नगर पालिका सीएमओ  कुशल सिंह डोडवे ने बताया कि कलेक्टर  शिवराज सिंह वर्मा के निर्देश पर प्रारंभ इस अभियान का उद्देश्य ऐसे लोगों को समझाना है जो सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पहने निकल रहे हैं। उन्होने बताया कि इस अभियान के दौरान 95 लोगो पर जुर्माना लगाकर 11850 रूपये की राशि वसूली गई है। 
     नगर पालिका एवं पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान के दौरान कुछ बिना मास्क पहने लोगों द्वारा जुर्माना राशि भरने में आनाकानी भी की गई, किंतु पुलिस की उपस्थिति के कारण उन्हें अंततः जुर्माना की राशि भरना पड़ी। इस कार्रवाई के दौरान बिना मास्क पहने लोगों को एक  मास्क देकर अपने समक्ष मुंह पर भी बंधवाया  गया।