बड़वानी : कलेक्टर ने किया वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण, देखा खाद्यान्न की क्वालिटी 

बड़वानी : कलेक्टर ने किया वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण, देखा खाद्यान्न की क्वालिटी 

कलेक्टर ने किया वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण, देखा खाद्यान्न की क्वालिटी .
परिसर में अनाधिकृत रूप से खड़े ट्रक को किया जप्त
बड़वानी से हेमंत
नागझिरिया की रिपोर्ट :-  बड़वानी कलेक्टर  शिवराज सिंह वर्मा ने मंगलवार को ग्राम तलुन पहुंचकर वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होने विभिन्न गोदामों में संग्रहित गेहूॅ, चना, चावल, शक्कर की क्वालिटी को जहाॅ जाॅचा, वहीं स्टाॅक पंजी का भी निरीक्षण किया । इस दौरान कलेक्टर ने परिसर में परिवहन करने वाले ठेकेदार का बिना बेनर लगे एवं अनाधिकृत रूप से खड़े वाहन को जप्त कर विस्तृत जाॅच करने के निर्देश भी एसडीएम बड़वानी को दिये है। 
    जाॅच के दौरान कलेक्टर ने गेहूॅ, चना, चावल, शक्कर के रेक में से जहाॅ सामग्री निकलवाकर उसकी क्वालिटी को देखा। इस दौरान उन्होने गेहूॅ , चना, शक्कर की क्वालिटी पर संतोष व्यक्त किया, जबकि चावल में 30 प्रतिशत से अधिक टूटे हुये चावल होने पर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि पीडीएस से बटने वाले खाद्यान्न की क्वालिटी को अनिवार्य रूप से चेक किया जाये एवं जो मानक स्तर का नही है, उसे सोसायटियों को वितरित न करते हुये उसकी जानकारी संबंधित पदाधिकारियों को दी जाये । 
देखा वजन कराकर
     निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अपने समक्ष भण्डारित रेक में से कुछ बोरियों को निकलवाकर उनका वजन करवाया। इस प्रक्रिया के दौरान बोरियो में निर्धारित वजन पाया गया। वहीं वाहनों को इलेक्ट्रानिक तोल काॅटे पर तोलने वाले सिस्टम को खराब पाये जाने पर कलेक्टर ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि इस तोल काॅटे को भी अविलम्ब दुरूस्त कराया जाये। 
अनाधिकृत रूप से खड़े वाहन को किया जप्त
    कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान परिवहन में संलग्न ठेकेदार का एक ट्रक अनाधिकृत रूप से परिसर में खड़ा पाये जाने पर जहाॅ उसे तत्काल जप्त करने के निर्देश दिये, वहीं मौके पर उपस्थित बड़वानी एसडीएम  घनश्याम धनगर को निर्देशित किया कि वे ट्रक से संबंधित कागजातों का विस्तृत निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। जिसके आधार पर निर्णय किया जायेगा कि ठेकेदार का यह कथन कि वह इस ट्रक को दूसरे राज्य से खरीदकर लाया है, चूंकि अभी ट्रक से संबंधित कागजात नही बने है, इसलिये उसने परिसर में इसे खड़ा कर रखा था । 
    निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सोसायटियों तक खाद्यान्न पहुंचाने के कार्य में संलग्न ठेकेदार को चेतावनी भी दी कि वे इस कार्य में संलग्न ट्रको पर जहाॅ जानकारी युक्त बेनर लगवायेंगे, वही जीपीएस भी लगवाते हुये उसकी जानकारी एसडीएम को देंगे । जिससे ऑनलाइन  सुनिश्चित किया जा सके कि खाद्यान्न लेकर ट्रक अपने निर्धारित मार्ग से होता हुआ निर्धारित सोसायटी पर खाद्यान्न पहुंचा रहा है।