सभी खबरें

बंडा : लापरवाही के कारण उपार्जन केंद्रों में हो रही परेशानी, पोर्टल बंद होने और पर्ची न निकलने से किसान है परेशान

बंडा से अक्षय रजक की रिपोर्ट – कभी उपार्जन केंद्रों में बारदाना खत्म हो जाता है तो वही परिवहन न होने के कारण विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही हैं। इस समय खरीदी केंद्रों पर किसान टेक्टर ट्राली की लंबी लाइन लगा कर खड़े हैं लेकिन बारदाना न होने के कारण खरीदी नहीं हो सकी। इसके बाद जब बारदाना आया तो 19 तारीख के पहले के जो किसानों कों एसएमएस पहुचे थे उनकी तुलाई नहीं हो रही है क्योकि पोर्टल से पर्ची नहीं निकल रही हैं।

 

 

प्राप्त जानकारी अनुसार भड़राना में बारदाना खत्म हो गया था जिसके कारण किसानों की लंबी लाइन लगती गई जब बारदाना आया तब तक पुराने एसएमएस की पर्ची पोर्टल से निकलना बंद हो गई। जिससे किसानों में नाराजगी बनी हैं। भड़़राना खरीदी केन्द्र की अभी 37 हजार क्वींटल खरीदी शेष है और किसानों का कहना है इतने कम समय में इतनी खरीदी हो पाना मुश्किल हैं।

उपार्जन केंद्रों में किसान हो रहे परेशान

विधायक तरवर सिंह ने राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौपा ज्ञापन जिसमें उन्होने गेहूं एवं चना समर्थन मूल्य केन्द्रों के अघोषित बंद होने, पंजीकृत किसानों को संदेश प्राप्त न होने, पोर्टल फीडिंग बंद होना, बारदाने की अत्याधिक कमी की बात कही हैं। इसके साथ ही किसानों के पंजीयन के मान से गेहूं खरीदा जावे, उपार्जन केन्द्रों पर गेहूं खरीदी की नियत तिथि 15 जून की जाये। ज्ञापन में लेख है कि मुख्यमंत्री जी ने किसानों को आश्वासन दिया था कि उनकी उपज का एक एक दाना खरीदा जायेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button