सभी खबरें

पीएम मोदी का राम जन्म भूमि पूजन में जाना असंवैधानिक, जानिए क्यों असदुद्दीन ओवैसी ने कही यह बात

पीएम मोदी का राम जन्म भूमि पूजन में जाना असंवैधानिक,  जानिए क्यों असदुद्दीन ओवैसी ने कही ऐसी बात

 अयोध्या में 5 अगस्त को राम जन्म भूमि पूजन आयोजित किया जा रहा है. पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं अयोध्या नगरी जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राम जन्म भूमि का शिलान्यास रखा जाएगा.. पूरे अयोध्या को दुल्हन जैसा सजाया जा रहा है. आयोजन के 3 दिन पहले से ही अयोध्या नगरी में दिवाली जैसा माहौल रहेगा.. पर अब असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन जाने को असंवैधानिक बताया है कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का भूमि पूजन में जाना संविधान के खिलाफ है. 

ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, ''प्रधानमंत्री का भूमि पूजन में शामिल होना उनके संवैधानिक पद की शपथ का उल्लंघन हो सकता है. धर्मनिरपेक्षता हमारे संविधान के मूल ढांचे का हिस्सा है.''

 इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने यह भी कहा कि ''हम यह नहीं भूल सकते कि 400 वर्षों से ज्यादा वक्त से बाबरी मस्जिद अयोध्या में थी और 1992 में क्रिमिनल भीड़ ने इसे ध्वस्त कर दिया था.''

 इसके साथ ही यह जानकारी मिली है कि पाकिस्तान की खुफिया एंजेंसी आईएसआई ने भूमि पूजन के दिन भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है. आईएसआई ने पाकिस्तानी आतंकियों को ट्रेनिंग देने के बाद भारत भेजा है. इस साजिश के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

 भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का कहना है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने भारत में चार से पांच आतंकी भेजे हैं. इस खुलासे के बाद रॉ समेत भारत की तमाम एजेंसियों की टीमों को अयोध्या और जम्मू-कश्मीर में तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं.सेना सतर्क हो चुकी है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button