नसीरुद्दीन शाह के एक्शन पर अनुपम खेर का रिएक्शन, शाह ने कहा जोकर तो खेर ने कहा नशेड़ी

नसीरुद्दीन शाह के एक्शन पर अनुपम खेर का रिएक्शन, शाह ने कहा जोकर तो खेर ने कहा नशेड़ी

CAA को लेकर आम जनता के साथ फिल्मी सितारों में भी जंग छिड़ गई है जिसमें नसीरुद्दीन शाह के बयान के बाद अनुपम खेर ने ट्वीट करके अपना जवाब पेश किया है।

क्या कहा था नसीरुद्दीन शाह ने

नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में वेबसाइट 'द वायर' को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होनें देश के मौजूदा हालातों के बारे में बातें की। इस इंटरव्यू में जब शाह से पूछा गया कि 'देश की विभाजनकारी राजनीति पर फ़िल्म जगत के लोग प्रतिक्रिया कर रहे हैं और उनमें ऐसे भी हैं जो सरकार की नीतियों के समर्थक हैं'. इस प्रश्न के बीच में ही नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि 'ऐसे लोगों (समर्थन करने वाले) की संख्या उन लोगों से काफ़ी कम है जो ऐसी राजनीति का विरोध कर रहे हैं'.

जब सवाल करने वाले पत्रकार ने कहा कि 'ऐसे लोग ख़ुलकर अपनी बात रख भी रहे हैं' तो नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि 'ऐसे लोग ट्विटर पर काफ़ी बोलते हैं, मैं ट्विटर पर नहीं हूँ, और मैं चाहता हूँ कि ये लोग तय कर लें कि वो किस चीज़ में यकीन रखते हैं'. इसी जवाब में उन्होंने अनुपम खेर का नाम लेते हुए कहा, “ट्विटर पर बोलने वाले लोगों में अनुपम खेर जैसे लोग शामिल हैं और मुझे लगता है उनके जैसे लोगों को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए. वो एक मसखरा है, और उनके एनएसडी और एफ़टीटीआई के सहपाठी उनकी चापलूसी करने की प्रकृति की गवाही दे सकते हैं. ये उनके ख़ून में है, इसमें वो कुछ नहीं कर सकते.”

अनुपम खेर ने क्या कहा

अनुपम खेर ने एक वीडियों बनाकर सोशल मीडिया में शेयर करते हुए नरीरुद्दीन शाह को जवाब दिया कि “शाह साहब, मेरे बारे में दिया हुआ आपका इंटरव्यू देखा. आपने मेरी तारीफ़ में कुछ बातें कहीं कि मैं जोकर हूँ, मुझे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, मैं चापलूस हूँ, ये सब मेरे ख़ून में है, वगैरह-वगैरह. तारीफ़ के लिए शुक्रिया, लेकिन मैं आप को और आपकी बातों को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं लेता.” “हालांकि मैंने कभी भी आपकी बुराई नहीं की, आपको बुरा भला नहीं कहा. पर अब ज़रूर कहना चाहूँगा कि आपने अपनी पूरी ज़िंदगी, इतनी कामयाबी मिलने के बावजूद, कुंठा में गुज़ारी है. अगर आप दिलीप कुमार को, अमिताभ बच्चन को, राजेश खन्ना को, शाहरुख ख़ान को, विराट कोहली को दोषपूर्ण बता सकते हैं, उनकी आलोचना कर सकते हैं, तो मुझे विश्वास है कि मैं बढ़िया लोगों में शामिल हूँ.”  “इनमें से किसी ने भी आपकी टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लिया क्योंकि ये सभी जानते हैं कि जिन पदार्थों का सेवन आप करते हैं, उनकी वजह से क्या सही है और क्या ग़लत है, आपको इसका अंतर ही नहीं पता लगता. मेरी बुराई करके अगर आप एक-दो दिन के लिए सुर्खियों में आते हैं, तो मैं आपको ये ख़ुशी भेंट करता हूँ. भगवान आपको ख़ुश रखे. आपका शुभचिंतक, अनुपम. और आप जानते हैं कि मेरे ख़ून में क्या है? मेरे ख़ून में है हिन्दुस्तान. इसको समझ जाइये बस. जय हो!”

 

Exit mobile version