Breaking : पन्ना में एक 19 साल के मजदूर ने क्वारंटाइन सेंटर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

पन्ना 

प्रदेश के पन्ना (Panna) में एक संक्रमित युवक ने क्वारंटाइन सेंटर(Quarantine Center) में आत्महत्या (Suicide) कर लिया। 19 वर्षीय युवक मजदूर था और पन्ना के अमानगंज शहर के एक क्वारंटाइन सेंटर में था। यह सेंटर अमानगंज (Amanganj) के एक सरकारी स्कूल में बनाया गया था। 

काम बंद होने के कारण लौटा था 

इस सेंटर में बाहर से आए कई मजदूरों को रखा गया था। इन्ही में से कुछ मृतक के दोस्त भी थे। ये लोग तकरीबन 4 दिनों से इस सेंटर में थे। यह सभी लोग 24 अप्रैल को सागर (Sagaur) जिले के गढ़ाकोटा से अपने पांच साथियों के साथ पन्ना आया हुआ था। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए इन्हें अमानगंज शासकीय महाविद्यालय में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। गढ़ाकोटा में काम बंद हो जाने के कारण ये लोग बेरोजगार हो गए थे। ऐसे में युवक और उसके पांच दोस्त अपने घर लौटे तो प्रशासन ने अमानगंज के क्वारंटीन सेंटर में उन्हें रखा है। मंगलवार को ही युवक के पिता उसके गांव महेवा से मिलने भी आए थे। मजदूरों की देखरेख, स्वास्थ्य परीक्षण और खाने-पीने आदि की व्यवस्था यहां की गई है

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक कोरोना के 2560 मामले सामने आए हैं और 130 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर में 1476 मामले और 65 मौतें दर्ज की गई हैं जबकि भोपाल में 483 मामले और 14 मौतें हुई हैं।

 

Exit mobile version