सभी खबरें

जर्जर मकान तोडऩे को लेकर अधिवक्ताओं और नगर निगम टीम में हुई झड़प, मची भगदड़

  • कोर्ट के आदेश के बाद मकान तोड़ने गए थे निगम कर्मचारी 
  • अधिवक्ताओं ने निगम अधिकारी-कर्मचारियों को दौड़ा कर पीटा 
  • थाने में भी दोनों पक्षों के लगाए मारपीट के आरोप, क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल  

जबलपुर/प्रियंक केशरवानी :- मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित मढ़ाताल गुरुद्वारा के समीप आज उस वक्त अफरातफरी व भगदड़ मच गई, जब जर्जर मकान तोडऩे पहुंची नगर निगम टीम की अधिवक्ताओं से झड़प हो गई, देखते ही देखते झड़प इतनी बढ़ गई तो अधिवक्ताओं व उनके साथियों ने नगर निगम के सहायक आयुक्त वेदप्रकाश चौधरी व अन्य कर्मचारियों को खदेड़ दिया. घटना के बाद दोनों पक्षों ने ओमती थाना में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट किए जाने के आरोप लगाए है। 

जर्जर मकान को तोड़ने के लिए आए थे निगम अधिकारी 
नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि मढ़ाताल गुरुद्वारा के पास सुशीला शुक्ला का मकान है जो जर्जर हो चुका है, जिसमें सात किराएदार रहते है, इस मकान को तोडऩे के लिए नगर निगम द्वारा नोटिस जारी किए गए थे, बाद में कोर्ट से स्टे ले लिया गया. नगर निगम के भवन अधिकारी द्वारा कोर्ट ने जर्जर मकान के फोटोग्राफ रिपोर्ट के साथ पेश किए, इसके बाद 22 सितम्बर को स्टे हटा दिया गया, आज दोपहर नगर निगम का अमला जर्जर मकान को तोडऩे के लिए पहुंचा, इस दौरान अधिवक्ता शार्दुल ठाकुर व उनके साथियों ने मकान तोडऩे का विरोध करना शुरु कर दिया, अधिवक्ता का तर्क था कि मकान का कुछ हिस्सा ही जर्जर है, शेष हिस्से की मरम्मत करा ली गई है. इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा, विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट की नौबत आ गई. दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए है, शार्दुल ठाकुर का कहना था कि नगर निगम सहायक आयुक्त व उनके अमले ने मारपीट की है, 

दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट का मामला दर्ज करवाया 
वहीं सहायक आयुक्त वेदप्रकाश चौधरी ने आरोप लगाया कि कुछ बाहरी लोगों को बुलाकर हमला कर दिया गया है, जिससे नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए भागे है. सहायक आयुक्त का कहना था कि कोर्ट ने जर्जर मकान न तोडऩे पर फटकार लगाई थी, कोर्ट के आदेश के बाद ही मकान तोडऩे के लिए गए थे, जहां पर रह रहे किराएदारों से पहले पूछा भी था कि कोई स्टे आदि हो तो पेश कर दे. इस मामले में ओमती थाना में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत की है, जिसपर जांच शुरु कर दी गई है, पुलिस का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्यवाही की जाएगी. इस घटना से मढ़ाताल क्षेत्र में अफरातफरी व भगदड़ मची रही, भीड़भाड़ लग गई थी, यहां तक कि थाना ओमती में भी काफी देर तक हंगामा किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button