सभी खबरें

चयनित शिक्षकों का जल सत्याग्रह: बसंत पंचमी पर प्रदेश के हर जिले में चयनित शिक्षक करेंगे जल सत्याग्रह 

चयनित शिक्षकों का सत्याग्रह: बसंत पंचमी पर प्रदेश के हर जिले में चयनित शिक्षक करेंगे जल सत्याग्रह 

 

 

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:- मध्य प्रदेश में चयनित शिक्षक अपनी नियुक्ति को लेकर लंबे समय से परेशान है पर सरकार द्वारा अभी तक उनकी नियुक्ति नहीं कराई गई है. वेटिंग अभ्यर्थी अभ्यावेदन दिए हुए अभ्यावेदन अब तक अपनी नियुक्ति के इंतजार में बैठे हुए हैं लेकिन सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही है यही बात कही जाती है कि जल्द नियुक्ति होगी लेकिन यह जल्द शब्द बहुत भारी पड़ रहा है.

 

प्राविधिक प्रतीक्षा सूची में रह गए अभ्यर्थी बसंत पंचमी मां सरस्वती जयंती पर प्रदेश के हर जिले में जल सत्याग्रह करेंगे। बताते चलें कि नियुक्ति को लेकर मांग करते हुए लगभग 4 साल हो गए हैं, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग और जनजातीय विभाग के अधिकारियों का गैर जिम्मेदाराना रुख की वजह से भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है. शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और मुख्यमंत्री का स्पष्ट आदेश था.30000 पदों पर नियुक्ति देनी थी विभाग ने कई विसंगतियां की हैं जिसकी वजह से चयनित शिक्षक लगातार धरना प्रदर्शन आंदोलन कर रहे हैं।

 

स्कूल शिक्षा विभाग में लगभग 8627 पदों पर भर्ती शेष रह गई है और जनजातीय विभाग में लगभग 4000 पदों पर भर्ती शेष रह गई है।

 

लेकिन सरकार की तरफ से कब तक इनके हित में कार्य किया जाएगा पता नहीं.. इससे पहले चयनित शिक्षकों ने सरकार के नाम से पत्र लिखा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button