सभी खबरें

नवविवाहित युवती ने क्यों लगाई फांसी ? क्या हो सकता हे कारण ?

भोपाल स्थित अवधपुरी इलाके के बी डी एरोड स्थित कोशल्या नगर में फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है जिसमें एक नवविवाहित महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है अभी हाल ही में बीते 6 महीने पहले ही उनकी शादी सतीश अतुलकर से हुई थी गौरतलब है कि सतीश के बड़े भाई की पत्नी और दीप्ति अतुलकर आपस में सगी बहने थी। 

जानिए पूरा घटना क्रम 
मंगलवार को करीब दोपहर के 1:00 बजे दीप्ति खाना बनाकर अपने कमरे में चली गई कुछ देर बाद सास ने उसे बुलाया तो कोई आवाज यह प्रतिक्रिया नहीं आई लगातार आवाज देने के बाद भी जब दीप्ति ने कोई उत्तर नहीं दिया तो सास ने ऊपर जाकर देखा कि दरवाजा बंद था दीप्ति की सास ने सभी परिजनों को बुलाया और किसी तरह दरवाजा खोलकर अंदर गए तो देखा कि दीप्ति फांसी के फंदे से लटक चुकी थी। 

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी 
मामले की जांच सीएसपी करेंगे पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला पर पुलिस ने सुसाइड नोट में लिखी गई जानकारी नहीं बताई जिस कारण खुदकुशी करने का  क्या कारण था? फ़िलहाल अभी ये पता नहीं चल पाया हैं। 

पड़ोसियों से मिली जानकारी 
पड़ोसी निवासियों का कहना है कि दीप्ति बहुत ही कम घर से बाहर आया जाया करती थी। वह बाहर कभी किसी से बात नहीं करती थी। हमेशा घर में ही काम करती रहती थी, पर उनकी सास का स्वभाव थोड़ा तेज है, जिस कारण वह बाहर किसी से भी बात नहीं करती थी और उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक है।  जिस दिन दीप्ति के पति सतीश अतुलकर अपनी नौकरी के काम से कहीं बाहर गए थे उस दिन दीप्ति ने इस घटना को अंजाम दिया। 

क्या हो सकता है कारण ?

  • इसके पीछे का क्या कारण हो सकता है ?
  • क्या दीप्ति को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था ?
  • क्या दीप्ति की आपस में बहनों में नहीं बनती थी ?
  • क्या दीप्ति की सास उसे प्रताड़ित करती थी ?

क्या थी वजह जानने के लिए बने रहिए द लोकनीति के पेज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button