जहां देश भर में वैक्सीन की किल्लत, वहीं ग्वालियर में खराब हुई 33 हजार से ज्यादा वैक्सीन

जहां देश भर में वैक्सीन की किल्लत, वहीं ग्वालियर में खराब हुई 33 हजार से ज्यादा वैक्सीन

 

 

ग्वालियर:- जहां एक तरफ देश में वैक्सीन की किल्लत मची हुई है. लोगों के स्लॉट नहीं बुक हो पा रहे हैं तो वही ग्वालियर में भारी मात्रा में वैक्सीन के डोज़ बर्बाद हुए हैं.

ग्वालियर में 16 जनवरी से लेकर अब तक लगभग के 33 हजार वैक्सीन के डोज खराब होने का मामला सामने आया है. इतने वैक्सीन से लगभग 16,600 लोगों को वैक्सीनेशन किया जा सकता था. अब तक लगाए गए वैक्सिन का अगर आंकड़ा देखें तो लगभग 9 फ़ीसदी डोज बर्बाद हो गए हैं.

 इस मामले पर जिले के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है.

 अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों ने टीका के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था उसमें से कई लोग टीकाकरण कराने नहीं पहुंचते हैं और कई लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना पहचान पत्र के पहुंच जाते हैं.

 इस तरह से भारी मात्रा में वैक्सीन की बर्बादी ना हो जिसे लेकर अब अधिकारियों ने प्लान तैयार किया है.जिला प्रशासन ने अब निर्णय लिया है कि अब वेटिंग वालों को भी उस लिस्ट में शामिल किया जाएगा ताकि वैक्सीनेशन कि बर्बादी ना हो.

 

 वहीं दूसरी तरफ दिल्ली हाईकोर्ट में 1 दिन पहले ही मोबाइल पर चलाए जाने वाले कॉलर ट्यून पर नाराजगी जताई है. दिल्ली हाईकोर्ट की बेंच ने कहा कि जब वैक्सीन मौजूद नहीं है तो आखिर वैक्सीन कहां से लगवाई जाए. कहीं भी फोन करो तो सरकार द्वारा Vaccination कराए जाने के कॉलर ट्यून सुनाए जाते हैं पर देश में वैक्सीन की भारी किल्लत है.

 विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं ने वैक्सीनेशन को लेकर सरकार का घेराव किया है.

Exit mobile version