सभी खबरें

अनोखा केस, डॉक्टर भी हैरान, हरदा में जन्मी बच्ची के दोनों पैर घुटने से उल्टे, माता-पिता अस्पताल में छोड़ भागे, इतने घंटों बाद लौटे

अनोखा केस, डॉक्टर भी हैरान, हरदा में जन्मी बच्ची के दोनों पैर घुटने से उल्टे, माता-पिता अस्पताल में छोड़ भागे, इतने घंटों बाद लौटे

 

 

 

 मध्य प्रदेश के हरदा में एक महिलाओं ने असामान्य बच्ची को जन्म दिया बताते चलें कि इस बच्ची के जन्म लेते ही उसके पैर घुटने से उल्टे थे. जिसके बाद माता-पिता बच्ची को अस्पताल में छोड़ भाग गए. डॉक्टर भी यह देखकर हैरान है उनका कहना है कि यह केस काफी असामान्य है.

 बच्ची के माता-पिता को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा काफी देर तक अनाउंसमेंट किया गया. लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. 36 घंटे बाद मां पप्पी, दादी मुनिया बाई और पिता विक्रम पहुंचे उनका कहना है कि वह अस्पताल से कहीं गए ही नहीं.

 हरदा के खिरकिया ब्लॉक की हाजिरी निवासी पप्पी को सोमवार दोपहर 12:00 बजे डिलीवरी हुई जिसमें उसने बच्ची को जन्म दिया. डिलीवरी सामान्य की जन्म लेते ही बच्ची के दोनों पैर उल्टे थे.

 बच्ची को स्पेशल न्यू बोर्न चाइल्ड केयर यूनिट में भर्ती किया गया है. बच्ची का वजन 1 किलो 600 ग्राम है जो कि सामान्य बच्चों से काफी कम है. इस मामले को लेकर इंदौर भोपाल के शिशु और हड्डी रोग विशेषज्ञ उससे चर्चा की गई है.

 इंदौर के हड्डी रोग विशेषज्ञ का कहना है कि यह परेशानी बच्चे में मां के गर्भ में कम जगह या फिर अनुवांशिक होने की वजह से होता है. ऑपरेशन के बाद घुटनों को सीधा किया जा सकता है इस तरह के मामले लाखों में एक होते हैं..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button