सभी खबरें

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार : सिंधिया के साथ-साथ MP BJP के इस दिग्गज नेता को भी मिलेगी जगह! हलचल तेज़

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गरम हैं। लगातार चर्चाएं है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता हैं। कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है, जबकि कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं। 27 संभावित नेताओं के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चा हैं।

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से लगातार बैठकें की है और केंद्र में चिंतन मनन चला है, उसे देखकर अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी भी दिन केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता हैं। हालांकि, इन सबके बीच ख़बर है कि मध्य प्रदेश को इस कैबिनेट विस्तार में अहम जिम्मेदारी मिलने वाली हैं।

खबरों की मानें तो लंबे समय से संगठन की जिम्मेदारी संभाल रहे मध्यप्रदेश के कद्दावर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती हैं।

पिछले छह साल से लगातार बंगाल में जी तोड़ मेहनत कर कैलाश विजयवर्गीय ने जिस तरह से पार्टी को फर्श से अर्श तक पहुंचाया है उसे देखते हुए उन्हें इसका इनाम मिलना लगभग तय हैं।

इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जानें कि चर्चा जोरों पर हैं। इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि

सिंधिया को महत्वपूर्ण विभाग दिया जाएगा।दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस सरकार में अहम मंत्रालय संभाल चुके हैं और जिन जिन मंत्रालय में रहे उन्होंने अपनी अलग छाप छोड़ी। उनके इसी अनुभव और कार्यकुशलता का लाभ मोदी कैबिनेट में लिया जाएगा।

मालूम हो कि हाल में हुई बैठकों के दौर में मंत्रियों को बुलाकर प्रधानमंत्री ने खुद उनके रिपोर्ट कार्ड देखे और समीक्षा की हैं। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। ये बैठकें पांच घंटे से भी अधिक समय तक चलीं। कहा जा रहा है कि एक दो दिन में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button